IND vs ENG: पूर्व चयनकर्ता ने विराट कोहली को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया- टीम मीटिंग में कैसा होता है बर्ताव

IND vs ENG
Photo Credit: Twitter

India vs England EX chief Selector reveals How Virat Kohli behaves during Selection team meeting: नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपने आक्रामक व्यवहार के लिये काफी मशहूर हैं। दुनिया की बड़ी से बड़ी टीम भारतीय कप्तान से मैदान पर भिड़ने से कतराता है क्योंकि ऐसा करना विरोधी टीम पर ही भारी पड़ती है। जब भी विरोधी टीम विराट कोहली को उकसाने का काम करती है यह दिग्गज खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करता है और बल्ले से रनों की बरसात करता है जो कि विपक्षी टीम के लिये मुसीबत बन जाती है। मैदान पर कोहली का यह व्यवहार अक्सर सोशल मीडिया पर बैकफायर कर जाती है लेकिन इसके बावजूद उन्हें मौजूदा समय का सबसे बड़ा बल्लेबाज माना जाता है।

इस बीच कई खिलाड़ियों ने खुलासा किया है कि मैदान पर फैन्स जिस विराट कोहली को देखते हैं वो सिर्फ मैदान पर ही नजर आता है क्योंकि मैदान के बाहर आते ही विराट कोहली का एक अलग रूप देखने को मिलता है। हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और चयनकर्ता सरणदीप सिंह ने इंटरव्यू के दौरान कोहली से जुड़े कई पहलुओं पर बात की और बताया कि वो कितने विनम्र स्वभाव के हैं, खासतौर से जब चयन के लिये टीम मीटिंग की जाती है तो एक अलग कोहली देखने को मिलता है।

IPL 2021 नीलामी में टीमों की बेरुखी पर श्रीसंत का करारा जवाब, विजय हजारे में बरपाया गेंदबाजी से कहर

स्पोर्टस्कीड़ा से बात करते हुए सरनदीप सिंह ने कहा,'जब भी टीम मीटिंग्स में विराट कोहली आते हैं तो बैठक का एक से डेढ़ घंटा ज्यादा खिंचना तय है। मुझे नहीं पता लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं पर विराट बेहद शानदार श्रोता हैं। अगर आप उन्हें मैच के दौरान देखते हैं फिर चाहे वो बल्लेबाजी कर रहे हों या फिर फील्डिंग, उस वक्त वो आपको ऊर्जा से ओत प्रोत नजर आयेंगे। शायद इस वजह से लगता है कि वह काफी गर्ममिजाज और घमंडी स्वाभाव के होंगे जो अपने आगे किसी की नहीं सुनता होगा। हालांकि वो बहुत ही डाउन टू अर्थ हैं और सेलेक्शन मीटिंग्स के दौरान काफी विनम्र भी रहते हैं। वह हमेशा आपको सुनते हैं और उसके बाद ही किसी निर्णय पर आते हैं।'

पूर्व चयनकर्ता ने भारतीय कप्तान की तारीफ करते हुए बताया कि मैदान पर वो कप्तान होते हैं जिसकी वजह से उन्हें दबाव को झेलने और निर्णय के दौरान आक्रामक रहना पड़ता है लेकिन असल में वो इतने विनम्र हैं कि उनके घर में एक भी नौकर नहीं है और खुद ही खाना सर्व करते हैं।

IPL 2021: धोनी के लिये आईपीएल जीतना चाहते हैं रॉबिन उथप्पा, जानें क्या कहा

उन्होंने कहा,' विराट के घर पर एक भी नौकर नहीं है। वह अपनी पत्नी के साथ आपको खाना सर्व करते नजर आयेंगे। वो आपके साथ बैठेंगे, बात करेंगे और पूछेंगे कि आपको और क्या चाहिये। सभी खिलड़ियों के बीच उनका काफी सम्मान है। वह ढृढ़ इच्छा वाले जमीन से जुड़े खिलाड़ी हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में डे-नाइट प्रारूप में तीसरा मैच खेलना है, जो कि बुधवार से खेला जायेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, February 22, 2021, 18:10 [IST]
Other articles published on Feb 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X