लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम पोस्ट से सर्वाधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर बने विराट कोहली

Virat Kohli is ranked one on the highest-paid Indian athlete during Lockdown | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: भारत के कप्तान विराट कोहली लॉकडाउन के दौरान की गई इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों की सूची में एकमात्र क्रिकेटर के रूप में उभरे हैं, एक रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी मिली है।

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में फॉर्ब्स की ओर से जारी की गई 100 खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह बनाई थी जिन्होंने पिछले साल में सबसे ज्यादा पैसे कमाये हैं। इस फेहरिस्त में कप्तान विराट कोहली इकलौते ऐसे भारतीय हैं जिन्होंने जगह बनाई है।

लॉकडाउन के दौरान भी बंपर कमाई करने वाले खिलाड़ी बने कोहली-

लॉकडाउन के दौरान भी बंपर कमाई करने वाले खिलाड़ी बने कोहली-

अब इंस्ट्राग्राम से भी कमाई करने के मामले में टॉप 10 की लिस्ट में कोहली अकेले हैं। यह क्रिकेट सुपरस्टार इस सूची में छठे स्थान पर था। इस सूची को जारी करने के लिए 12 मार्च से 14 मई की अवधि के दौरान आंकड़े जुटाए गए थे। ये वो समय था जब दुनिया सचमुच कोरोनोवायरस के प्रकोप को बढ़ाने से बचने के लिए बंद हो गई थी। लॉकडाउन में लोगों की कमाई पर बेहद प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। हालांकि भारतीय कप्तान ने यहां भी झंडे गाड़ते हुए बंपर कमाई की।

अजहरुद्दीन ने फिर दिखाया कलाईयों का जादू, फैंस ने कहा- आज भी ऐसा बल्लेबाज क्रिकेट में नहीं है

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सबको पीछे छोड़ दिया-

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सबको पीछे छोड़ दिया-

सूची के अनुसार, कोहली ने अपने स्पॉन्सर पोस्ट के माध्यम से कुल 379,294 (Rs 3,60,76,933.83) पाउंड कमाए, जो प्रति पोस्ट 126,431 पाउंड था। हैरानी की बात यह है कि कोहली ने इस दौरान केवल तीन ही ऐसी पोस्ट डाली हैं।

लिस्ट में पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो 1.8 मिलियन पाउंड (Rs 17,96,10,995.49) की अनुमानित कमाई के साथ शीर्ष पर हैं जबकि अर्जेंटीना और एफसी बार्सिलोना के स्टार लियोनेल मेस्सी और पीएसजी के नेमार 1.2 मिलियन और 1.1 मिलियन की कमाई के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

लॉकडाउन में सर्वाधिक कमाई के टॉप-10 में ये खिलाड़ी शामिल

लॉकडाउन में सर्वाधिक कमाई के टॉप-10 में ये खिलाड़ी शामिल

बास्केटबॉल के महान शकील ओ'नील और (583,628 पाउंड) (Rs 5,55,12,369.66) और इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल कप्तान डेविड बेकहम (405,359 पाउंड) शीर्ष पांच में आते हैं।

फिंच ने चुनी भारत-ऑस्ट्रेलिया की संयुक्त ODI XI, रोहित को नहीं मिली जगह

स्वीडिश फुटबॉलर ज़्लाटन इब्राहिमोविक (184,413 पाउंड), पूर्व एनबीए स्टार ड्वेन वेड (143,146), ब्राज़ीलियाई फुटबॉल खिलाड़ी दानी अल्वेस (133,694) और मुक्केबाज एंथोनी जोशुआ (121,500) दुनिया भर में लॉकडाउन अवधि के दौरान सबसे अधिक कमाई करने वाले एथलीटों की शीर्ष -10 सूची को पूरा करते हैं।

मोटी रकम वसूलते हैं कोहली-

मोटी रकम वसूलते हैं कोहली-

उल्लेखनीय है कि जहां पीसीबी अपनी पूरी टीम को 62.26 लाख रुपये सैलरी के रूप में देती है वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली इसका दोगना-तिगुना पैसा अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर से पोस्ट करने पर ले लेते हैं। डल्फ एंड फेल्पस की सेलिब्रेटी वैल्यूशन रिपोर्ट 2019 के अनुसार विराट कोहली की ब्रैंड वैल्यू में 39 फीसदी इजाफा हुआ है, इतना ही नहीं वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और भारी मात्रा में फैन फॉलोअर्स भी हैं।

विराट कोहली किसी फैशन, लाइफस्टाइल प्रोडक्ट, खेल और फिटनेस से जु़ड़े उत्पादों के प्रमोशन में किये गये एक ट्वीट या पोस्ट की अच्छी खासी रकम वसूल करते हैं। 2019 की रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली के एक ट्वीट की कीमत 1.35 करोड़ जबकि इंस्टाग्राम पर किये गये एक पोस्ट की कीमत 2.35 करोड़ है, जो कि पूरी पाकिस्तान की टीम को मिलने वाली सैलरी से लगभग 3 गुना है।

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया टेस्ट इतिहास के सबसे विध्वसंक सलामी बल्लेबाज का नामवीवीएस लक्ष्मण ने बताया टेस्ट इतिहास के सबसे विध्वसंक सलामी बल्लेबाज का नाम

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, June 5, 2020, 16:38 [IST]
Other articles published on Jun 5, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X