छलका 'विराट' दर्द, कहा- 'रोबोट नहीं हूं मैं, चाहें तो खाल काटकर देख लो खून निकलेगा'

Posted By:

कोलकाता। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार को कोलकाता के इडेन गार्डेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन मैच की पूर्व संध्या पर विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। दरअसल विराट कोहली क्रिकेट से थोड़ा आराम चाहते हैं। बता दें कि भारतीय टीम में बतौर ऑलराउंडर अपनी जगह पक्की कर चुके हार्दिक पांड्या ने बीसीसीआई से अनुरोध कर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से आराम मांगा था।

Virat Kohli said he is not a robot You can slice his skin and check he bleed

अब विराट कोहली से हार्दिक पांड्या के आराम से जुड़ा एक प्रश्न पूछा गया जिस पर उन्होंने बयान दिया, 'हमने एक मजबूत टीम बना ली है। जिसमें 20-25 खिलाड़ी हैं। आप नहीं चाहेंगे कि बड़े खिलाड़ी, बड़े मौकों पर चोटिल हो जाएं। इसीलिए खिलाड़ियों को आराम देना जरूरी है। जो खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट खेलते हैं उनके लिए लगातार ताकत से खेलना लगभग नामुमकिन है। मुझे भी आराम की जरूरत है, जब मेरा शरीर आराम मांगेगा तो मुझे उसकी जरूरत होगी। मैं कोई रोबोट नहीं हूं। आप मेरी चमड़ी को काट कर देख सकते हैं, इससे खून आएगा।'

कोलकाता टेस्ट मैच से ठीक पहले भारतीय कप्तान ने यंग ऑलराउंडर को आराम दिए जाने को सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि हर भारतीय क्रिकेटर साल में 40 मुकाबले खेलता है। जिसके ऊपर ज्यादा प्रेशर होता है उसे आराम की जरूर होती ही है। वह भी उन्हें खिलाड़ियों में शामिल हैं।

विराट कोहली ने आगे कहा, 'सब क्रिकेट खिलाड़ी एक साल में 40 मैच खेल रहे हैं। जो खिलाड़ी ज्यादा खेल रहे हैं, जो ज्यादा ओवर फेंकते हैं या ज्यादा बल्लेबाजी कर रहे हैं उनको आराम की जरूरत है। मुझे भी आराम की जरूरत है।'

बता दें कि भारतीय टीम पिछले काफी समय से सफल क्रिकेट खेल रही है। अगस्त में भारतीय टीम ने श्रीलंका दौरा किया था। वेस्टइंडीज को उसके घर में धूल चटाकर टीम इंडिया श्रीलंका पहुंची थी। तब लगा था कि चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज दौरे के बाद खिलाड़ी काफी थके हुए हैं और श्रीलंका उन्हें कड़ी टक्कर दे सकती है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। बल्कि भारत ने पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान टीम का सफाया किया फिर पांच मैचों की वनडे सीरीज और फिर एकमात्र टी20 में हराया था। उसके बाद से विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज जीती हैं।

इसे भी पढ़ेंः- Match Preview भारत बनाम श्रीलंका, पहला टेस्टः जीत का सिलसिला जारी रखने उतरेगी टीम इंडिया

Story first published: Wednesday, November 15, 2017, 19:11 [IST]
Other articles published on Nov 15, 2017
Please Wait while comments are loading...