कोरोना वायरस की चपेट में आये वेस्टइंडीज के होप ब्रदर्स, इस बड़े टूर्नामेंट से हुए बाहर

West Indies cricketer Shai Hope and Kyle Hope Tested Corona Positive won't play in CG Insurance Super 50 Cup: नई दिल्ली। वेस्टइंडीज (West Indies) क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी शाई होप (Shai Hope) और उनके भाई काइल होप इस समय भले ही टीम के साथ बांग्लादेश दौरे पर नहीं हो लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में 50 ओवर्स के प्रारूप के तहत खेले जाने वाले सुपर 50 कप में बारबाडोस की टीम का हिस्सा हैं। अपनी टीम से जुड़ने के लिये यह खिलाड़ी बारबाडोस पहुंचे थे जहां पर कोरोना वायरस के लिये की जा रहीं जांच में इन खिलाड़ियों का रिजल्ट पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद होप ब्रदर्स को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि सुपर50 कप में होप ब्रदर्स के अलावा गुयाना के ट्रेविन ग्रिफिथ भी शामिल थे जिन्हें कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है और तीनों ही खिलाड़ियों को वापस भेज दिया गया है। तीनों खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट रविवार 24 जनवरी को कराया गया था और इस टूर्नामेंट की शुरूआत 7 फरवरी से एंटीगा में होनी है। 27 फरवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट से इन खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है।

और पढ़ें: शार्दुल ठाकुर ने किया खुलासा, बताया किस विकेट से गाबा में पलट गया मैच

बारबाडोस क्रिकेट एसोशिएसन की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि शाई होप (Shai Hope) और काइल होप को सरकार की ओर से जारी किये गये कोरोना प्रोटकॉल नियमों के तहत क्वारंटीन किया जायेगा। वहीं बारबाडोस की 15 सदस्यीय टीम में होप ब्रदर्स की जगह टाइविन वॉलकाट और जैकरी मैक्सकी को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज (West Indies) क्रिकेट के लिये सुपर50 टूर्नामेंट कप कोरोना वायरस में कैरिबियन प्रीमियर लीग के बाद आयोजित किया जाने वाला पहला घरेलू टूर्नामेंट है। सीपीएल का आयोजन अगस्त-सितंबर 2020 में किया गया था।

और पढ़ें: सौरव गांगुली की तबियत फिर हुई खराब, अस्पताल में हुए भर्ती

आपको बता दें कि शाई होप (Shai Hope) सीपीएल के बाद से प्रोफेशन क्रिकेट नहीं खेल सके हैं, उन्हें पहले न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम से बाहर किया गया तो वहीं पर बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और टेस्ट टीम में भी जगह नहीं मिल सकी है। शाई होप (Shai Hope) वेस्टइंडीज (West Indies) के लिये पिछले कुछ सालों में वनडे क्रिकेट के सबसे उम्दा बल्लेबाजों में से एक हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, January 27, 2021, 17:00 [IST]
Other articles published on Jan 27, 2021

Latest Videos

    + More
    POLLS
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Yes No
    Settings X