विंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया को मिली राहत भरी खबर, विराट के लिए खड़ी हुई 'नई मुश्किल'

नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली मुश्किल परिस्थितियों में घिरे नजर आए। मीडिया रिपोर्ट में रोहित शर्मा को ODI कप्तानी की बात कही जाने लगी तो वहीं धोनी के संन्यास के कयास ने भी क्रिकेट जगत में खूब हलचल मचाई लेकिन अब कप्तान कोहली के लिए विंडीज दौरे से पहले एक राहत वाली खबर आई है। यह राहत वाली खबर भी उन्हें राहत कम और परेशान अधिक कर सकती है। विराट कोहली को विंडीज दौरे पर आराम देने की बात कही जा रही थी लेकिन उनके अचानक इस दौरे पर जाने के फैसले से यह भी कयास लगने लगे कि वो ODI की कप्तानी नहीं छोड़ना चाहते हैं। जानिए विंडीज से कौन सी बड़ी खबर आई है।

विंडीज दौरे पर साहा का दम

विंडीज दौरे पर साहा का दम

विंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया टेस्ट मैच की तैयारियों में जुट चुकी है। टीम इंडिया के चयनकर्ता ने टेस्ट में 2 विकेटकीपर को जगह दी है। ऋषभ पंत और कमबैक मैन रिद्धिमान साहा, दोनों खिलाड़ी टेस्ट में चुने गए हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने साहा और पंत को एक साथ टीम में रखने पर सवाल उठाया था, अब साहा ने विंडीज के खिलाफ फॉर्म में आने का सबूत दे दिया है। इंडिया-A और विंडीज-A के बीच सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे अनाधिकारिक टेस्ट मैच में रिद्धिमान साहा ने शिवम दुबे के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: क्या है टेस्ट क्रिकेट का 'वर्ल्ड कप', जानिए सब कुछ

फॉर्म में लौटे साहा,क्या टीम में मिलेगी जगह

फॉर्म में लौटे साहा,क्या टीम में मिलेगी जगह

इंडिया-A के 5 विकेट 168 रन पर गिर गए थे,पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी शिवम दुबे और साहा के कंधों पर थी। इन दोनों बल्लेबाजों ने न सिर्फ अर्धशतकीय पारी खेली बल्कि टीम को संकट की घड़ी से भी उबारा। साहा के लिए यह पारी जहां उनमें आत्मविश्वास भरने का काम करेगी वहीं विराट की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं। बतौर कप्तान उन्हें साहा और पंत में से किसी एक को चुनना होगा। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अंबाती रायडू की तरह साहा भी कोहली के 'गुड बुक्स' में शामिल नहीं हैं लेकिन उन्होंने 146 गेंदों की इस पारी में 61 रन बनाकर अपने कप्तान का 'सिरदर्द' बढ़ा दिया है।

क्या साहा के लिए है आखिरी मौका ?

क्या साहा के लिए है आखिरी मौका ?

विंडीज-A के 228 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक 8 विकेट पर 299 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया-A ने विंडीज-A के खिलाफ अब तक 70 रनों की बढ़त बना ली है और साहा अब भी नाबाद क्रीज पर डटे हैं। कंधे की सर्जरी की वजह से साहा टीम इंडिया से लगभग एक साल तक बाहर रहे थे। चयनकर्ता ने शायद साहा को आखिरी मौका दिया है जहां उन्हें यह साबित करना होगा कि वो टेस्ट क्रिकेट में पंत से बेहतर हैं। धोनी के टेस्ट से संन्यास के बाद साहा पहली पसंद थे लेकिन पंत के ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शतक लगाने के बाद उन्हें तीनों फॉर्मेट में स्थाई विकेटकीपर बनाने की कवायद तेज हो चुकी है।

क्या है आईसीसी हॉल ऑफ फेम, कैसे इसमें शामिल होते हैं क्रिकेटर्स

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 26, 2019, 17:56 [IST]
Other articles published on Jul 26, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X