एंडरसन के 600 विकेटों के बाद युवराज ने बुमराह को दिया टेस्ट मैचों में इतने विकेट का लक्ष्य

नई दिल्ली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम और तीसरे मैच के दौरान 600 टेस्ट विकेटों की उपलब्धि हासिल करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए। उनका 600वां विकेट विपक्षी कप्तान अजहर अली के रूप में आया जिन्होंने साउथेम्प्टन टेस्ट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था।

एंडरसन ने पहली पारी में पांच विकेट लेने के बाद पाकिस्तान की बैटिंग लाइन-अप को उधेड़ दिया था, और पाकिस्तान द्वारा फॉलो-ऑन किए जाने के बाद वह आबिद अली और अजहर का विकेट अपनी दूसरी पारी में लेने में कामयाब रहे।

एंडरसन के 600 विकेट क्रिकेट की सबसे बड़ी खबर-

एंडरसन के 600 विकेट क्रिकेट की सबसे बड़ी खबर-

वह 600 टेस्ट विकेटों के अकल्पनीय अंक तक पहुंचने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए क्योंकि केवल मुथैया मुरलीधरन, शेन वार्न और अनिल कुंबले ने इससे पहले खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 600 विकेट की बाधा को तोड़ा था।

रितिका संग रोहित का VIDEO वायरल, चहल ने पूछा- भाभी IPL में ओपनिंग करेंगी क्या?

इसके अलावा, 38 वर्षीय गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के बाद, गेंदों के मामले में मील के पत्थर तक पहुंचने वाले दूसरे तेज खिलाड़ी बन गए। स्पीडस्टर के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दी गईं। वसीम अकरम, विराट कोहली, सुरेश रैना, हर्शल गिब्स, इरफान पठान, अनिल कुंबले, रवि अश्विन और कई अन्य सहित दुनिया भर के क्रिकेटरों ने जेम्स एंडरसन को अपनी शुभकामनाएं दीं।

बुमराह ने भी दी बधाई-

बुमराह ने भी दी बधाई-

भारतीय युवा पेस सनसनी जसप्रीत बुमराह ने जेम्स एंडरसन को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। बुमराह ने पेसर की प्रशंसा की, साथ ही भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दीं।

बुमराह ने ट्वीट किया, "आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि @ jimmy9 के लिए बधाई! आपका जुनून, भाग्य और ड्राइव असाधारण हैं, खुश रहे और भविष्य के लिए शुभकामनाएं। # 600TestWickets "

युवराज ने बुमराह के लिए सेट किया- 400 विकेटों का लक्ष्य

युवराज ने बुमराह के लिए सेट किया- 400 विकेटों का लक्ष्य

भारतीय तेज गेंदबाज युवराज सिंह ने भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा किए गए ट्वीट पर ध्यान देते हुए ट्विटर पर बुमराह की इच्छा भी व्यक्त की। मुंबई इंडियंस स्टेलार्ट के लिए सबसे लंबे प्रारूप में ताबड़तोड़ बल्लेबाजों ने न्यूनतम 400 विकेट का लक्ष्य रखा। बुमराह के ट्वीट का जवाब देते हुए युवराज ने लिखा, "आपका लक्ष्य 400 है !! न्यूनतम"

विशेष रूप से, दो साल के अपने छोटे अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट करियर में, अब तक 26 वर्षीय ने 14 टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जबकि 2.69 की अर्थव्यवस्था को बनाए रखते हुए 68 स्केलेप लिए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 26, 2020, 15:54 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X