ISL 2020-21: इस्मा की पेनाल्टी ने मुंबई को हार से बचाया, चेन्नइयन के खिलाफ खेला ड्रॉ

ISL 2020 21 Chennaiyin FC vs Mumbai City FC Match Highlights Jahouh Error Isma Penalty Helps another Draw: नई दिल्ली। फॉरवर्ड इस्माइल गोंजाल्वेस द्वारा पेनाल्टी पर दागे गए गोल की मदद से दो बार की पूर्व चैम्पियन चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में सोमवार को मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के खिलाफ खेले गए मैच में खुद को हार से बचा लिया। दोनों टीमों के बीच हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का 71वां मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने 21वें मिनट में गोल करके मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) को 1-0 की लीड दिला थी। लेकिन फॉरवर्ड इस्माइल गोंजाल्वेस ने 76वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल दागकर चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) को 1-1 की बराबरी दिला दी। मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) को 13 मैचों में तीसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और अब टीम 30 अंकों के साथ मजबूती से टॉप पर कायम है। टीम ने अब तक नौ मैच जीते भी है।

चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) को 14 मैचों में सातवीं बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम 16 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) के हिस्से अब तक तीन ही जीत आई है। बार्थोलोमेव ओग्बेचे द्वारा 21वें मिनट में किए गए गोल की मदद से मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) ने पहले हाफ की समाप्ति 1-0 की लीड के साथ की। यह हाफ पूरी तरह मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के नाम रहा। उसने कई और मौके बनाए लेकिन वह इनका फायदा नहीं उठा सकी।

BAN vs WI: बांग्लादेश ने किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, वनडे सुपर लीग में दूसरे पायदान पर पहुंचा

मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) ने पांचवें मिनट में ही एक शानदार मौका बनाया था लेकिन रेनियर फर्नांडिस गेंद को नेट में नहीं डाल सके जबकि विग्नेस दक्षिणमूर्ति ने लेफ्ट फ्लैंक से एक बेहतरीन लो क्रास पास दिया था। 10वें मिनट में चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) एफसी के इनेस सिपोविक को पीला कार्ड दिया गया।

अगले कुछ मिनट तक मैदान पर काफी गहमागहमी रही और इसी बीच ओग्बेचे ने बिपिन सिंह की मदद से गोल करते हुए मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) को आगे कर दिया। ओग्बेचे ने बिपिन द्वारा पेनाल्टी एरिया में दिए गए पास पर हेडर के जरिए गोल किया। ओग्बेचे का सीजन का यह पांचवां गोल है।

26वें मिनट में हालांकि चेन्नई के पास बराबरी का मौका था लेकिन थोई सिंह द्वारा बनाए गए मूव पर लालियानजुआला चांग्ला गोल नहीं कर सके।

चेन्नई की टीम यहीं नहीं रुकी। उसने 36वें मिनट में भी एक अच्छा हमला किया लेकिन मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के कद्दावर डिफेंडर मौतोदा फाल ने उसे नकार दिया। 39वें मिनट में जेरी ने लेफ्ट फ्लैंक से अच्छा मूव बनाया था। उन्होंने एक शानदार लोक्रॉस पास बॉक्स में भेजा, जिसे फाल नहीं रोक सके। दुर्भाग्यवश उस गेंद को अपने कब्जे में लेने और गोल करने के लिए चेन्नई का कोई खिलाड़ी वहां मौजूद नहीं था और पहला हाफ मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के पक्ष में रहा।

ENG vs SL: जो रूट के दम पर इंग्लैंड ने किया श्रीलंका का सूपड़ा साफ, 2-0 से जीती सीरीज

दूसरे हाफ में भी मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) का पलड़ा भारी दिख रहा था क्योंकि सर्जियो लोबेरा की टीम सातवें सीजन में दूसरे हाफ में अब तक केवल दो ही गोल खाई है। 52वें मिनट में जैरी के चूकने के बाद चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) ने 58वें मिनट में पहला बदलाव करते हुए जर्मनप्रीत सिंह की जगह एडविन को अंदर बुलाया। मैदान पर कदम रखने क बाद एडविन ने 64वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया, लेकिन उनका शॉट उपर रह गया।

बराबरी का गोल दागने में लगी चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) को 76वें मिनट में जाकर सफलता हाथ लगी। 75वें मिनट में मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के अहमद जोहोउ पेनाल्टी एरिया में फाउल कर बैठे और रेफरी ने चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) के पक्ष में पेनाल्टी दे दिया। फॉरवर्ड इस्माइल गोंजाल्वेस ने इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं। गोंजाल्वेस के इस गोल की मदद से चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) ने मुकाबले में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

90वें मिनट में मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के रोलिन बोर्जेस को येलो कार्ड दिखाया गया और इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में प्रवेश कर गया। इंजुरी टाइम में पांच मिनट का और समय जोड़ा गया और मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के महताब सिंह हेडर के जरिए अपनी की बढ़त को दोगुना करने से चूक गए और मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) को चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) के साथ अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, January 25, 2021, 22:00 [IST]
Other articles published on Jan 25, 2021
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X