ISL 7: नये साल में भी जारी है मुंबई का विजय रथ, केरला को हरा कर हासिल किया पहला स्थान

ISL 2020 21 Mumbai City FC beats kerala blasters Match Highlights: नई दिल्ली।मुम्बई ने नए साल के पहले मुकाबले में शनिवार को केरला केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) को 2-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। इस सीजन में मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) की आठ मैचों में छठी जीत है। उसके खाते में 19 अंक हो गए हैं और वह बीते साल ब्रेक से पहले ड्रा खेलकर शीर्ष पर पहुंचे एटीके मोहन बागान (17) को पीछे छोड़ चुका है। 14 अंकों के साथ एफसी गोवा तीसरे स्थान पर है। केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) को आठ मैचों में चौथी हार मिली है और वे अंक तालिका में नौवें स्थान पर खिसक गए हैं।

नए साल के ब्रेक के बाद खेले जा रहे पहले मुकाबले में मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) को ड्रीम शुरुआत मिली। उसने पहले ही हाफ में दो गोल करते हुए 2-0 की लीड ले ली। दोनों गोल शुरुआती 15 मिनट में हुए। पहला गोल दूसरे मिनट में हासिल पेनाल्टी पर हुआ जबकि दूसरा गोल 11वें मिनट में हुआ। दोनों गोल में हुगो बोउमोस की भूमिका रही, जो चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे थे। मैच का पहला गोल हालांकि एडम लेफोंड्रे ने तीसरे मिनट में किया लेकिन यह पेनाल्टी बोउमोस ने हासिल किया। दूसरे मिनट में बोउमोस को ही बाक्स में कोस्टा नामोनेसू ने गिराया था।

ISL 7: मोहन बागान के सामने टॉप पर बने रहने की चुनौती, नॉर्थईस्ट युनाइटेड से होगा मुकाबला

केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) के गोलकीपर अल्बीनो गोम्स ने हालांकि अच्छा प्रयास करते हुए इस पेनाल्टी को लगभग बेकार कर दिया था लेकिन उनके तमाम प्रयासों के बावजूद गेंद उनके पैरों से टकराकर नेट में चली गई। लेफोंड्रे ने इस सीजन का अपना छठा गोल किया।

दूसरा गोल बोउमोस के नाम रहा लेकिन इसमें एसिस्ट अहमद जाहो का रहा। बोउमोस ने बड़ी चालाकी से गोम्स को छकाते हुए यह गोल किया और अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 0-2 से पिछ़ड़ने के बावजूद केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) ने इस हार में कई अच्छे मौके बनाए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया क्योंकि मोर्तादा फाल के नेतृत्व में मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के डिफेंडर सावधान थे।

ISL 7: सीजन की पहली जीत की तलाश में एक-दूसरे से भिडेंगी ईस्ट बंगाल-ओडिशा

दूसरे हाफ के शुरुआती 15 मिनट मे कोई बहुत बड़ा मौका नहीं बना। केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) लगातार प्रयास कर रहे थे लेकिन मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के डिफेंस ने उन्हें हर बार नकार दिया। गोल की चाह में केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) ने लालथाथांगा खाओलरिंगको बाहर कर राहुल केपी को अंदर लिया।

66वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) ने एक बड़ा मौका बनाया लेकिन उसके खिलाड़ी इशका फायदा नही उठा सके। मुंबई के डिफेंडर जितने सचेत नजर आए वहीं केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) के फारवर्ड ढीले रहे। 68वें मिनट में मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के गोलस्कोरर बोउमोस रेफरी के बैड बुक में शामिल हुए। इसके दो मिनट बाद केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) के डिफेंडर संदीप सिंह बाक्स में बोउमोस को गिराने के फिराक में बुक किए गए और रेफरी ने साथ ही साथ केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) के खिलाफ दूसरा पेनाल्टी भी दे दिया। इस बार बोउमोस ने पेनाल्टी किक लिया लेकिन गोम्स ने सीजन का तीसरा पेनाल्टी सेवा करते हुए केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) को 0-3 से पीछे होने से बचा लिया।

NZ vs PAK: क्राइस्टचर्च टेस्ट से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, दूसरे मैच से भी बाहर हुए बाबर आजम

74वें मिनट में मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) ने दो और 77वें मिनट में एक बदलाव किया। इसी तरह 80वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स (Kerala blasters) ने सहल समद को बाहर कर सित्यसेन सिंह को अंदर लिया। आते ही सिंह ने एक अच्छा हमला बोला लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। 85वें मिनट नें मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के हेर्नान सांटाना को पीला कार्ड मिला।

इसके बाद बदलावों का दौर चला लेकिन किसी टीम को गोल करने का मौका नहीं मिला। औऱ इस तरह मुम्बई सिटी एफसी (Mumbai City FC) ने अपने पहले हाफ के स्कोर को बनाए रखते हुए यह मैच जीतकर तीन अंक हासिल किए और एक बार फिर से अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, January 2, 2021, 21:10 [IST]
Other articles published on Jan 2, 2021
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X