13 महीने बाद मैदान पर लौटेगी भारत की महिला हॉकी की टीम, अर्जेंटीना दौरे के लिये हुई रवाना

Indian Women Hockey team Ready to do first tour after 13 months against Argentina: नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के बीच भारतीय हॉकी टीम पिछले 13 महीनों से मैदान से दूर बनी हुई है। इस बीच भारतीय महिला हॉकी टीम कप्तान रानी रामपाल (Rani Rampal) की अगुवाई में अर्जेंटीना के दौरे पर पहुंच गई है। भारतीय महिला हॉकी (Indian Women Hockey Team) टीम मैदान पर लगभग 13 महीनों बाद अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिये मैदान पर वापसी कर रही है। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के चलते पिछले 13 महीनों में किसी भी अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया गया है। इस दौरान भारतीय टीम बेंगलुरु में स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के सेंटर में रहकर अभ्यास कर रही थी।

अर्जेंटीना के खिलाफ भारतीय टीम 4 मैचों की सीरीज खेलने पहुंची है। सीरीज के यह मैच 26 जनवरी, 28 जनवरी, 30 जनवरी और 31 जनवरी के दिन खेले जायेंगे, वहीं भारतीय टीम अर्जेंटीना की जूनियर टीम और 'बी' टीम के खिलाफ अभ्यास मैच भी खेलेंगी।

ISL 7: ओडिशा ने हासिल की सीजन की पहली जीत, केरला ब्लास्टर्स को 4-2 से हराया

इस मौके पर कप्तान रानी रामपाल ने कहा,' लंबे समय के बाद एक बार फिर से दौरे पर जाना अच्छा लग रहा है, पिछले कुछ महीनों से हमने अपने खेल पर काफी मेहनत की है और अब समय आ गया है कि हम अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अपने टैलेंट की परख करें। लंबे समय के बाद हमारा मैदान पर वापसी करना थोड़ा अलग होगा, क्योंकि हमें बायोबबल में रहकर खेलना होगा, लेकिन हम मैदान पर लौटने को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं।'

गौरतलब है कि भारत और अर्जेंटीन के हॉकी संघ ने इस सीरीज के लिये बायोबबल तैयार किया है, जिसमें एक होटल के अंदर टीमों के रुकने, खाने, टीम मीटिंग्स के लिये अलग-अलग कमरों का इंतजाम किया गया है।

मौत से जंग लड़ रहे हैं भारतीय रेसर सीएस संतोष, डकार रैली मे हुए खतरनाक एक्सीडेंट का शिकार

दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय टीम का अनिवार्य कोरोना वायरस आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया और इसी के चलते उन्हें आइसोलेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी। वहीं इस मौके पर भारतीय टीम के उपकप्तान ने भारतीय हॉकी संघ का धन्यवाद किया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, January 7, 2021, 22:13 [IST]
Other articles published on Jan 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X