मौत से जंग लड़ रहे हैं भारतीय रेसर सीएस संतोष, डकार रैली मे हुए खतरनाक एक्सीडेंट का शिकार

Indian rider CS Santosh suffers horrifying Bike crash in Dakar Rally: नई दिल्ली। मोटरस्पोर्टस की दुनिया में भारत के मशहूर बाइक रेसर सीएस संतोष (CS Santosh) इस समय मौत के खिलाफ अपनी जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। भारत के जाने माने बाइक रेसर सीएस संतोष (CS Santosh) सऊदी अरब में आयोजित की जा रही डकार रैली (Dakar rally) में हिस्सा लेने पहुंचे थे, जहां पर एक प्रतियोगिता के दौरान वह खतरनाक एक्सीडेंट का शिकार हो गये। दुर्घटना के तुरंत बाद सीएस संतोष (CS Santosh) को एयर एंबुलेंस से रियाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उन्हें दवा देकर कोमा की स्थिति में रखा गया है।

37 साल के सीएस संतोष (CS Santosh) के साथ यह दुर्घटना बुधवार को हीरो मोटोस्पोर्टस की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए डकार रैली (Dakar rally) में हिस्सा बनने के दौरान हुई। अस्पताल में भर्ती करने के बाद संतोष (CS Santosh) को 24 घंटे डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है।

ISL 2020-21: टॉप 4 में जगह बनाने उतरेगी हैदराबाद, नॉर्थइस्ट की टीमें, जीत पर नजर

हीरो मोटोस्पोर्ट्स ने इस घटना को लेकर अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, 'डकार रैली (Dakar rally) 2021 के चौथे चरण में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी जिसमें संतोष (CS Santosh) एक्सीडेंट का शिकार हो गये हैं। उन्हें रियाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर शुरुआती में जांच में हालत स्थिर लग रही है। उनके जल्द स्वस्थ होने के लिये हमारे साथ प्रार्थना करें।'

रिपोर्टस की मानें तो संतोष (CS Santosh) के सिर में चोट लगी है, हालांकि दुर्घटनास्थल पर जब एयर एंबुलेस से मेडिकल हेल्प पहुंची थी तब यह दिग्गज रेसर होश में था। वहां से डॉक्टर्स की टीम उन्हें अपने साथ रियाद ले गई।

गौरतलब है कि सीएस संतोष (CS Santosh) की ही तरह साल 2020 में डकार रैली (Dakar rally) के इसी चरण में दिग्गज राइडर पाउलो गोंजालवेज भी दुर्घटना का शिकार हुए थे और उनकी मौत हो गई थी। गोंजालवेज की मौत के बाद उनकी टीम ने डकार रैली (Dakar rally) से अपना नाम वापस ले लिया था।

AUS vs IND: सिडनी में पंत ने की विकेटकीपिंग खराब, 2 कैच छोड़ने पर हुए जबरदस्त ट्रोल

आपको बता दें कि सीएस संतोष (CS Santosh) अपने करियर में 7वीं बार डकार रैली (Dakar rally) का हिस्सा बन रहे थे, जिसके चौथे चरण में उनका एक्सीडेंट तब हुआ जब उनकी बाइक की गति 135 किमी के आसपास थी। संतोष (CS Santosh) साल 2013 में भी अबुधाबी डेजर्ट चैलेंज के दौरान दुर्घटना का शिकार हुए थे, उस समय उनकी सुजूकी एमएक्स450एक्स में आग लग गई थी और उनके गर्दन के आस पास का हिस्सा इसकी चपेट में आ गया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: hero sports accident sports news
Story first published: Thursday, January 7, 2021, 18:43 [IST]
Other articles published on Jan 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X