नेशनल स्पोर्टस कैम्प में भाग लेने पहुंचे 26 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना, हुए क्वारंटीन

26 Athletes Tested Corona Positive ahead of Camp organize by National Institute of Sports in Patiala with SAI: नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) की ओर से पटियाला के नेशनल खेल इंस्टीट्यूट में कैम्प लगाने पहुंचे 26 खिलाड़ियों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए एक आधिकारिक सूत्र ने जानकारी दी है कि पटियाला के एनआईएस में कैंप का हिस्सा बनने पहुंचे 380 एथलीटों में से 26 खिलाड़ी और उनके सहायक स्टाफ कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये हैं। हालांकि यहां राहत की खबर यह रही कोरोना पॉजिटिव पाये गये सभी खिलाड़ियों में से एक भी एथलीट टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा बनने वाला खिलाड़ी नहीं है।

एसएआई के आधिकारिक सूत्र ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले खिलाड़ियों में भारतीय बॉक्सिंग के मुख्य कोच सीए कटप्पा और शॉट पुट कोच मोहिंदर सिंह ढिल्लों का नाम भी शामिल है।

IPL 2021: अमित मिश्रा ने किया खुलासा, दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन मिली यह नई जिम्मेदारी

उन्होंने कहा,'नेशनल स्पोर्टस इंस्टीट्यूट में लगभग 380 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। यह टेस्ट कई चरण में लिये गये और इनमें से कोई भी गैर चरण बद्ध तरीके से नहीं लिया गया। इन 380 में से 26 खिलाड़ियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। अच्छी बात यह रही कि इनमें से कोई भी खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा नहीं बनने वाला है। जिन खिलाड़ियों को कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार पाया गया उन सभी को क्वारंटीन कर दिया गया है, साथ ही पूरे कैंपस को सैनिटाइज किया गया है।'

गौरतलब है कि एनआईएस पटियाला में मुख्य रूप से ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले बॉक्सर्स, ट्रैक और फील्ड एथलीटस के अलावा वेटलिफ्टर्स कैंपिंग करने के लिये पहुंचे थे। इनके अलावा कई और खेलों के प्लेयर्स भी हिस्सा लेने पहुंचे थे।

IPL 2021: जाने क्यों मुंबई इंडियंस नहीं लगा सकेगी खिताबों की हैट्रिक, यहां पर रह गई टीम कमजोर

सूत्र ने बताया है कि अभी भी कुछ और टेस्ट रिजल्टस का इंतजार है जिसके सामने आने के बाद इन संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। आपको बता दें कि जो खिलाड़ी कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये थे उनमें एशियाई सिल्वर मेडलिस्ट बॉक्सर दीपक कुमार और इंडिया ओपन में गोल्ड मेडल जीतने वाले बॉक्सर संजीत का नाम भी शामिल है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, March 31, 2021, 18:20 [IST]
Other articles published on Mar 31, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X