CWG 2018 में पदक जीत स्वदेश लौटे वेटलिफ्टर्स, हुआ शानदार स्वागत

Posted By:
Indian weightlifting team arrives at Delhi airport from Australia

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टिंग टीम ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया और भारत की झोली में कई पदक डाले। गोल्ड कोस्ट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद वेल्टलिफ्टिंग टीम आज इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरी जहाँ खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत हुआ।

कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टिंग में भारत का परफॉर्मेंस शानदार रहा। वेटलिफ्टिंग की 85 किलो वर्ग कैटिगरी में वेंकट राहुल गोल्ड जीता। 23 साल की चानू ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। वेटलिफ़्टिंग खेल के महिलाओं के 48 किलो वर्ग में कुल 196 किलो ( स्नैच में 86 और क्लीन एंड जर्क में 110 किलो) का वज़न उठाया।

पुरुषों की 94 किलोग्राम भार वर्ग की वेटलिफ्टिंग स्पर्धा में भारत के विकास ठाकुर ने कांस्य पदक जीता। सतीश शिवालिंगम ने पुरूषों के 77 किग्रा भार वर्ग में गोल्ड जीता। वेटलिफ्टिंग में प्रदीप सिंह ने सिल्वर दिलाया। प्रदीप सिंह ने पुरुषों के 105 किलो भार वर्ग में रजत पदक जीतकर भारत का मान बढ़ाया।वेटलिफ्टिंग में पूनम यादव ने महिला वेटलिफ्टिंग में भारत को एक और गोल्ड दिलाया

भारतीय वेटलिफ्टर संजीता चानू ने महिला वेटलिफ्टिंग के 53 किलोग्राम कैटेगरी में रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड हासिल किया।भारत की मीराबाई चानू ने 48 किलोग्राम भार वर्ग में भारत को वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल दिलाया। ये भारत का 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला गोल्ड मेडल है। 2017 की वर्ल्ड चैंपियन मीराबाई चानू ने कुल 196 किलोग्राम भार उठाकर इतिहास रचा है। महिलाओं के 48 किलो ग्राम वेटलिफ्टिंग डिवीजन में चानू ने गोल्ड मेडल जीता।भारत का खाता सिल्वर मेडल से खुला।

वेटलिफ्टर गुरूराजा ने भारत को पहला मेडल दिलाया। गुरुराजा ने कुल 249 किलोग्राम उठाकर सिल्वर मेडल जीत लिया और देश को पहला पदक दिलाया।

ये भी पढें: CWG 2018: वेटलिफ्टिंग में पूनम यादव ने दिलाया 5वां गोल्ड, परिवार में कहा-वो मेडल की हकदार थी

CWG 2018: मीराबाई चानू ने दिलाया भारत को पहला गोल्ड, 48kg वेटलिफ्टिंग में मारी बाजी

Story first published: Thursday, April 12, 2018, 8:32 [IST]
Other articles published on Apr 12, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट