ISSF World Cup की मेडल तालिका में टॉप पर पहुंचा भारत, जीता तीसरा गोल्ड

ISSF Shooting World Cup 2021 India Tops Medal Tally with 3 Gold Ganemat Sekhon clinches her first senior World Cup medal: नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में आयोजित किये जा रहे आईएसएसफ विश्व कप में भारतीय निशानेबाजों का जलवा बरकरार है। दिल्ली के डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज में हो रहे इस टूर्नामेंट में भारत ने रविवार शाम तक 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमा लिया है और मेडल तालिका में सबसे ऊपर बनी हुई है। जहां भारतीय टीम पहले पायदान पर काबिज है तो वहीं पर अमेरिका की टीम 3 गोल्ड और 2 सिल्वर के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है। भारतीय निशानेबाजों ने शनिवार को 1 गोल्ड, 2 सिल्वर, 2 ब्रॉन्ज मेडेल के साथ दिन का अंत किया था।

वहीं पर रविवार को टीम ने बेहतरीन तरीके से शुरुआत की और मेडल तालिका में 2 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल भारत के खाते में जोड़ने का काम किया। भारत के लिये रविवार को सबसे पहले मनु भाकेर, यशस्विनी देशवाल और श्री निवेथा की जोड़ी ने महिला की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम प्रतिसपर्धा में पोलिश टीम को 16-8 से हराकर दिन का पहला गोल्ड जिताने का काम किया।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर बरसे शाकिब अल हसन, कहा- गलत तरीके से दिखाया गया IPL में खेलने का फैसला

वहीं पर भारतीय 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने भी वियतनाम की टीम को 17-11 से हराकर दिन का दूसरा गोल्ड मेडल जीता। भारत की टीम में पहले दिन सिल्वर मेडल जीतने वाले सौरभ चौधरी और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले अभिषेक वर्मा के अलावा शाहजार रिजवी भी शामिल थे। जबकि महिला टीम से यशस्विनी देशवाल ने शनिवार को भारत के लिये गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

मनु भाकेर ने भी भारत के लिये सिल्वर मेडल जीतने का काम किया था। इनके अलावा रविवार को गनेमत शेखों ने अपना पहला सीनियर विश्व कप मेडल जीतते हुए भारत के लिये दूसरा ब्रॉन्ज मेडल जीतने का काम किया। शेखां ने यह मेडल महिलाओं के स्कीट इवेंट में जीता। इस इवेंट में यूके की एंबर हिल ने गोल्ड मेडल जीता तो कजाकिस्तान की जोया क्रावेन्खो ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

IND vs ENG: वनडे सीरीज के लिये इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, जोफ्रा आर्चर हुए बाहर, देखें लिस्ट

शेखां की उपलब्धि पर एसएआई ने ट्वीट करते हुए बधाई दी और लिखा,'गानेमत शेखां को उनके पहले सीनियर विश्व कप मेडल जीतने पर ढेर सारी बधाई। टॉप्स एथलीट में शुमार इस खिलाड़ी ने भारत के लिये ब्रॉन्ज मेडल जीता है।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, March 21, 2021, 18:20 [IST]
Other articles published on Mar 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X