बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर बरसे शाकिब अल हसन, कहा- गलत तरीके से दिखाया गया IPL में खेलने का फैसला

IPL 2021 Shakib Al Hasan Slams Bangaldesh Cricket board for holding Series during Indian premier league: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होने वाला है जिसको लेकर दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रैंचाइजी टीमों के साथ जुड़ते नजर आ रहे हैं। इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से इस साल जुड़ने वाले बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी टीम के पास पहुंच गये हैं। शाकिब अल हसन ने आईपीएल 2020 में हिस्सा लेने के लिये बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से एनओसी की मांग की थी और साफ किया था कि वह श्रींलका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे।

इस दौरान जब उनसे एक बार फिर यह सवाल किया गया कि वह देश के लिये खेलना छोड़कर फ्रैंचाइजी के लिये खेलना पसंद कर रहे हैं, ऐसा क्यों तो शाकिब अल हसन भड़क गये और दावा किया कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनके इस फैसले को गलत तरीके से पेश किया है।

AFG vs ZIM: असगर अफगान बने टी20 क्रिकेट के बेस्ट कप्तान, तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

शाकिब का मानना है कि IPL के 14वें सीजन के दौरान BCB के अलावा किसी और बोर्ड ने सीरीज नहीं रखी है। वहीं जो सीरीज खेली जानी है उसमें टेस्ट चैम्पियनशिप की स्थिति में कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला है जबकि इस साल के अंत में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और उसकी तैयारी के लिये भारत में आईपीएल खेलना ज्यादा महत्वपूर्ण बन जाता है क्योंकि इससे तैयारियों में मदद मिलेगी।

क्रिकफ्रेन्जी से बात करते हुए शाकिब अल हसन ने कहा, ' विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत होने वाले यह दो टेस्ट मैच इस टूर्नामेंट के आखिरी दो मैच होंगे। ऐसे में न तो हम इस टूर्नामेंट का फाइनल खेलने जा रहे हैं और न ही हमारे फाइनल मे पहुंचने का कोई मौका है। हम प्वाइंटस टेबल में सबसे नीचे हैं और इससे बहुत ज्यादा अंतर भी नहीं पड़ेगा। वहीं पर आईपीएल में खेलने से आपको भारत में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों में मदद मिलेगी, जिसमें हमारी टीम काफी कुछ हासिल कर सकती है, इसी वजह से आईपीएल खेलना बेहतर विकल्प लगा।'

IND vs ENG: मोटेरा में डेविड मलान ने रचा इतिहास, तोड़ा बाबर आजम का रिकॉर्ड

शाकिब ने आगे बताया कि उन्होंने BCB को भेजे गये अपने पत्र में इस बात का जिक्र किया था लेकिन वो इस गलत तरीके से पेश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा,'लोग लगातार मेरे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से नाम वापस लेने की बात कर रहे हैं, ऐसे कह रहे हैं जैसे में आगे टेस्ट क्रिकेट ही नहीं खेलूंगा लेकिन सच तो यह है कि इन्होंने मेरा पत्र ठीक से नहीं पढ़ा है, मैंने साफ-साफ कहा कि आईपीएल में भाग लेना मेरा विश्व कप की तैयारियों की रणनीति का हिस्सा है। मुझे समझ नहीं आता कि बीसीबी मेरी तैयारियों को गलत तरीके से पेश करने में क्यों लगा हुआ है।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, March 21, 2021, 17:47 [IST]
Other articles published on Mar 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X