पहली भारतीय महिला MMA चैम्पियन बनने से बस एक कदम दूर ऋतु फोगाट, वरुण धवन ने लिखा खास मैसेज

नई दिल्ली। भारत की महिला मिक्स्ड मार्शल आर्टस की पहलवान ऋतु फोगाट देश की पहली महिला एमएमए चैम्पियन बनने से बस एक कदम दूर खड़ी हैं। दुनिया की सबसे बड़े महिला एमएमए टूर्नामेंट ONE एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप का फाइनल मैच शुक्रवार (3 दिसंबर) को आयोजित होने वाले ONE: WINTER WARRIORS इवेंट में खेला जाना है, जिसमें फैन्स के बीच द इंडियन टाइग्रेस के नाम से मशहूर ऋतु फोगाट का सामना थाईलैंड की स्टैम्प फेयरटेक्स से होना है। अगर ऋतु फोगाट जीत हासिल करने में कामयाब हो जाती हैं तो एमएमए में अर्जन भुल्लर के बाद चैम्पियनशिप जीतने वाली दूसरी भारतीय जबकि पहली महिला पहलवान बन जायेंगी।

ऐसे में जब शुक्रवार को यह मैच खेला जायेगा तो सभी भारतीय फैन्स की यही कामना होगी की ऋतु फोगाट खिताब जीत कर भारत का परचम एमएमए की दुनिया में भी सबसे ऊपर लहरा दें। ऋतु फोगाट की जीत की कामना करने वालों में आम फैन्स के साथ ही बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन भी शामिल हैं हैं जो कि कॉम्बैट खेलों (MMA और प्रोफेशनल रेसलिंग) के बहुत बड़े फैन हैं।

और पढ़ें: IND vs NZ: क्या बारिश की भेंट चढ़ जायेगा वानखेड़े टेस्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम और पिच रिपोर्ट

वरुण धवन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर फाइनल मैच के लिये शुभकामनायें भेजी हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में ONE: WINTER WARRIORS के को-मेन इवेंट की तस्वीर शेयर कर ट्विटर पर लिखा, "लेट्स गो, ऋतु फोगाट। ग्राउंड एंड पाउंड, जय हिन्द।"

धवन अक्सर प्रो रेसलिंग और कॉम्बैट खेलों से जुड़ी चीज़ें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं, जो दिखाता है कि वो वाकई में इस खेल के हार्डकोर फैन हैं। वो कई WWE सुपरस्टार्स के इंटरव्यू भी ले चुके हैं और एक बार द रॉक की मिमिक्री की वीडियो भी खूब वायरल हुई थी, जिसे खुद "द रॉक" ने भी देखा था।

गौरतलब है कि ऋतु फोगाट ने साल 2019 में अपना एमएमए डेब्यू किया था और उनका मौजूदा रिकॉर्ड 7-1 (जीत-हार) का है। अब उनके सामने थाई स्ट्राइकर की कठिन चुनौती है। हरियाणा निवासी एथलीट के लिए ये फाइनल मुकाबला बहुत ही खास है इसलिए उन्होंने अपनी फाइट से एक दिन पहले वीडियो जारी कर सभी फैंस का धन्यवाद किया और भविष्य में ऐसे ही फैंस से समर्थन देते रहने की गुजारिश की। आपको बता दें कि फैंस ऋतु की फाइट को 3 दिसंबर की शाम 6 बजे से Star Sports Select 1 और Disney+ Hotstar पर देख सकते हैं।'

और पढ़ें: IND vs NZ: वानखेड़े के मैदान पर बेहद शानदार है कोहली के आंकड़े, तोड़ सकते हैं पोंटिंग का बड़ा रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, 'मैं सभी देशवासियों को हाथ जोड़कर दिल से धन्यवाद करना चाहती हूं, जो मेरे MMA मैच देखते हैं और मुझे व अपने पूरे देश को सपोर्ट करते हैं। मैं चाहती हूं कि जैसे आप सब लोग क्रिकेट, कबड्डी, कुश्ती जैसे खेलों को सपोर्ट करते हैं, वैसे ही आप हमें (MMA फाइटर्स) भी सपोर्ट करें। आप लोगों का प्यार और सपोर्ट देखकर हम बहुत प्रेरित होते हैं। इतिहास में पहला मौका है जब विमेंस ग्रां प्री फाइनल में एक भारतीय उतरेगी, ये हमारे और पूरे देश के लिए बहुत खुशी की बात है।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, December 2, 2021, 19:38 [IST]
Other articles published on Dec 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X