MMA में ONE दंगल की हार के बाद ऋतु फोगाट वापसी को तैयार, अब चीनी फाइटर से लेंगी टक्कर

नई दिल्ली। भारतीय मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (MMA) में तहलका मचाने वाली पूर्व महिला रेसलर ऋतु फोगाट ने मिक्सड मार्शल आर्ट में पिछले महीने मिली हार के बाद वापसी का ऐलान कर दिया है। द इंडियन टाइग्रेस के नाम से मशहूर ऋतु फोगाट वापसी करने को तैयार हैं और इसको लेकर उन्होंने अपनी अगली प्रतिद्वंदी और फाइट का ऐलान कर दिया है। ऋतु फोगाट की अगली फाइट ONE: BATTLEGROUND के एटमवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबले में चीनी फाइटर लिन हेचीन से होगा, जिसका आयोजन 30 जुलाई को होना है।

फोगाट को पिछले महीने आयोजित हुए ONE: DANGAL इवेंट में बी किलर बी गुयेन के खिलाफ विभाजित निर्णय के चलते हार का सामना करना पड़ा था, हालांकि इस विवादास्पद हार के बावजूद फोगाट ने अपनी हौंसला नहीं खोया है और एक बार फिर से जीत की राह पर वापस लौटने को तैयार हैं।

उल्लेखनीय है कि भारतीय फैंस और "द इंडियन टाइग्रेस" को इस मैच में जीत सुनिश्चित नजर आ रही थी लेकिन मैच रेफरी ने जब फैसला सुनाते हुए गुयेन का हाथ ऊपर उठाया तो सभी हैरान रह गये। इस हार के चलते फोगाट का लगातार 4 मैचों से चला आ रहा विजयी रथ रुक गया, ऐसे में अब वो एक बार फिर से अपनी विनिंग स्ट्रीक को शुरू करना चाहेंगी।

और पढ़ें: '13 साल बीत चुके हैं T20 World Cup जीते, अब आगे बढ़ने की दरकार', गंभीर ने सुनाई विराट सेना को दो टूक

सिंगापुर स्थित Evolve टीम की स्टार एथलीट फोगाट का MMA रिकॉर्ड 4-1 का है, जिसमें चार जीत और एक हार शामिल है। उनकी प्रतिद्वंदी की बात करें तो हेचीन को MMA में उनसे चार गुना अधिक अनुभव है और वो 17-2-1 का रिकॉर्ड रखती हैं।

ONE Championship में फोगाट को 5 तो वहीं उनकी चीनी विरोधी को 1 मैच का अनुभव है। दिलचस्प बात ये है कि दोनों ही स्टार्स ने ONE में अपनी आखिरी जीत फिलीपींस की जोमारी टोरेस के खिलाफ पहले राउंड में हासिल की थी। हेचीन को सांडा में महारत हासिल है, जो कि एक स्ट्राइकिंग मार्शल आर्ट्स है, वहीं फोगाट बात करें तो वो रेसलिंग बैकग्राउंड से आती हैं।

और पढ़ें: भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे ने मुस्लिम रीति-रिवाजों से रचाई शादी, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें

साल 2019 में रेसलिंग छोड़कर MMA में कदम रखने वालीं 27 वर्षीय भारतीय स्टार सर्कल के अंदर जबरदस्त टेकडाउन और ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक करने के लिए जानी जाती हैं। वो चीनी प्रतिद्वंदी को इसी जाल में फंसाकर जीत हासिल करना चाहेंगी।

• ONE: BATTLEGROUND के मुकाबले इस प्रकार हैं:
सैम-ए vs प्राजनचाई (ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल)
• आंग ला न संग vs लिएंड्रो अटाईडिस (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स - मिडलवेट)
• सिट्टीचाई सिटसोंगपीनोंग vs टायफुन ओज़्कान (किकबॉक्सिंग - फेदरवेट)
• ऋतु फोगाट vs लिन हेचीन (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स - एटमवेट)
• चेन रुई vs जेरेमी पाकाटिव (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स - बेंटमवेट)
• विक्टोरिया ली vs Wang Luping (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स - एटमवेट)

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, July 17, 2021, 15:31 [IST]
Other articles published on Jul 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X