CWG में गोल्ड जीतने वाले सुशील कुमार ने की बाबा रामदेव से मुलाकात

Posted By:
Wrestler Sushil Kumar and Sumit Malik meet Baba Ramdev in Delhi

नई दिल्ली: हाल ही में सम्पन्न हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए पहलवान सुशील कुमार ने गोल्ड पर कब्ज़ा कर लिया। सुशील कुमार ने 74 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में देश को सोना दिलाया। भारत को 14वां गोल्ड सुशील कुमार ने ही दिलाया था।

सुशील कुमार दो ओलम्पिक मुकाबलों में व्यक्तिगत पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। वहीं अब सुशील कुमार ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भी झंडा गाड़ दिया है। 74 किलोग्राम फ्री स्टाइल रैसलिंग में सुशील ने बोथा जोहानेस को महज 80 सेकेंड में ही धूल चटा दी थी।

फ्रीस्टाइल कुश्ती के 57 किग्रा वर्ग में राहुल ने कनाडा के पहलवान स्टीवन ताकाहाशी को 15-7 से हराकर भारत को एक और गोल्ड दिलाया। वहीं सुमित मलिक को फाइनल में वाॅकओवर मिला और गोल्ड भारत के खाते में आया।

इन दोनों पहलवानों ने बाबा रामदेव से दिल्ली में मुलाकात की। बाबा रामदेव ने दोनों पहलवानों को गोल्ड जीतने पर बधाई दी और कहा किअन्य युवाओं को इनसे सीख लेनी चाहिए। अगर ओलम्पिक में सुशील को मौका दिया गया होता तो वहां भी भारत एक और गोल्ड जीत गया होता।

जबकि सुशील कुमार ने सभी को धन्यवाद दिया और कहा कि पूरे भारत की दुआओं का असर है कि वो अच्छा प्रदर्शन कर सके। वो ऐसे ही भारत के लिए पदक जीतते रहना चाहते हैं। वो ओलम्पिक विवाद को भूल गये हैं और और अगर ऐसा नहीं होता तो शायद में वो पदक नहीं जीत पाते।

ये भी पढ़ें: CWG में पदक जीतने पर भारतीय दल को राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बधाई, ये है पदकों की पूरी लिस्ट

Story first published: Tuesday, April 17, 2018, 8:48 [IST]
Other articles published on Apr 17, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट