ऑस्ट्रेलिया ओपन में नहीं खेलेंगी बियांका आंद्रीस्कू, कोरोना वायरस की वजह से लिया ब्रेक

वॉशिंगटन : 2019 यूएस ओपन चैंपियन बियांका आंद्रीस्कू ऑस्ट्रेलियन ओपन सहित अगले सीजन की शुरुआत से बाहर हो जाएंगी। कनाडा की 21 साल की बियांका आंद्रीस्कू ने मानसिक ब्रेक लेंगी। बियांका ने ट्विटर पर लिखा है कि वह कोरोना के चलते कई सप्ताह तक क्वारंटाइन पर रही हैं, जिसने उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रभावित किया है। उनकी दादी कोरोना वायरस के कारण कई सप्ताह तक अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में रहीं और उनका उन पर गहरा असर पड़ा है।

उन्होंने कहा, "बहुत दिनों से, मैं अपने आप को सही महसूस नहीं कर पा रही थी, खासकर जब मैं ट्रेनिंग करती थी या फिर मैच खेल रही थी। मुझे लगा जैसे मैं दुनिया को अपने कंधों पर ले जा रही हूं। मैं कोर्ट के बाहर चल रही हर चीज से खुद को अलग नहीं कर सकी। चारों ओर निराशा और उथल-पुथल महसूस कर रही थी और इसने मुझ पर अपना असर डाला है। "

बियांका एंड्रीस्क्यू 19 साल की थीं, जब उन्होंने दो साल पहले यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स को परेशान करके एक सफल सीजन का समापन किया था। इसके तुरंत बाद, बियांका डब्ल्यूटीए रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ नंबर 4 पर पहुंच गई थी। लेकिन अक्टूबर 2019 में उसने बाएं घुटने में चोट खाई और लगभग 15 महीने के लिए दौरे से दूर रही। बियांका इस साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक्शन में लौट आई, जहां विलियम्स ने उनकी तारीफ करते हुए कहा था, "उसका भविष्य उज्ज्वल है। वह वास्तव में जवान है, बल्कि अविश्वसनीय रूप से परिपक्व भी है। मैंने हमेशा कहा है कि मुझे लगता है कि उसकी नजर पैनी रहती है। अधिक ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए उसके पास वास्तव में एक शानदार खेल है। "

यह भी पढ़ें- ये खिलाड़ी लंबे समय तक खेल सकता है, कोहली ने भी कह दी बड़ी बात

बियांका ने मेलबर्न में अपना पहला मैच जीता, फिर दूसरे दौर में हार गई। वह 2021 में ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में 4-4 से पिछड़ गई, जिसमें यूएस ओपन में चौथे दौर की दौड़ और फ्रेंच ओपन और विंबलडन में पहले दौर से बाहर होना शामिल है। यह इस सत्र में बिना किसी खिताब के दौरे पर कुल 17-12 अंक का हिस्सा था, जिससे उनकी रैंकिंग 46 पर 2022 में प्रवेश कर गई। बियांका ने स्पष्ट नहीं किया कि वह कब वापस आएंगी।

उन्होंने कहा, "मैं अपने आप को फिर से सेट करने और इससे आगे बढ़ने के लिए अतिरिक्त समय देना चाहती हूं और खुद पर काम करके प्रेरित करना जारी रखना चाहती हूं क्योंकि मुझे पता है कि ऐसा करने से, मैं मजबूत होकर वापस लाैट पाऊंगी। इसलिए मैं इस साल ऑस्ट्रेलिया में अपना सत्र शुरू नहीं करूंगी, लेकिन इसके लिए कुछ अतिरिक्त समय लूंगी।''

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 8, 2021, 11:58 [IST]
Other articles published on Dec 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X