4 महीने में सानिया मिर्जा ने घटाया 26 किलो वजन, फिटनेस प्रोग्राम का VIDEO हुआ वायरल

Sania Mirza losses 26 kg in 5 months ready to bounce back on Tennis court | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारत की मशहूर टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा पिछले कुछ समय से टेनिस कोर्ट से दूर रहकर मां बनने के सुख का भरपूर आनंद ले रही हैं। बेटे इजहान के जन्म के बाद से ही सानिया अपने फैंस से सोशल मीडिया के जरिए जुड़ी हुई हैं। इस दौरान उन्होंने बेटे के साथ अपनी काफी तस्वीरें शेयर की हैं और साथ ही अपने परिवार-दोस्तों के साथ भी कई फोटो पोस्ट की हैं। लेकिन इस बार सानिया ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की है, वह काफी लोगों के जीवन के लिए बड़ी प्रेरणा बन सकती है। यह वीडियो फिटनेस से जूझ रहे किसी भी इंसान के अलावा ऐसे खासकर ऐसी महिलाओं के लिए हैं जो मां बनी हैं।

चार महीने में 26 किलो वजन कम किया-

चार महीने में 26 किलो वजन कम किया-

इस वीडियो में सानिया ने बताया है कि किस तरह से वर्कआउट करके उन्होंने चार महीने में 26 किलो वजन कम किया था। सानिया ने इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि फिटनेस को लेकर परेशान महिलाएं देखें कि मैं कर सकती हूं तो आप भी कर सकती हूं। इसके साथ उन्होंने लिखा है कि मां बनने के बाद उन्होंने वजन कैसे घटाया इसको लेकर काफी सवाल होते हैं। ऐसे में मैं बता देना चाहती हूं कि कैसे मैंने अपना वजन कम किया। सानिया ने 2018 में बेटे इजहान को जन्म दिया था।

बीसीसीआई ने आगे बढ़ाई चुनावों की तारीख , सीओए चीफ विनोद राय ने बताई वजह

मैं कर सकती हूं तो आप क्यों नहीं -

सानिया ने वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट में लिखा है, मुझसे प्रेग्नेंसी के दौरान वजन बढ़ने और इसके बाद फिर से फिटनेस हासिल करने को लेकर काफी सवाल होते हैं। मैं बताना चाहती हूं कि प्रेग्नेंसी के दौरान मेरा 23 किलो वजन बढ़ गया था और मां बनने के बाद मैंने चार महीने में 26 किलो वजन कम किया था। इसके लिए हार्ड वर्क, अनुशासन और दृढ़ निश्चय की जरूरत है। मैंने देखा कि अक्सर औरतें इस बात को लेकर परेशान रहती हैं कि डिलीवरी के बाद फिटनेस कैसे हासिल हो। मैं बस इतना कहना चाहूंगी कि मैं कर सकती हूं तो आप क्यों नहीं। एक से दो घंटे रोज मेहनत करिए और दिमागी तौर पर भी इसके लिए खुद को तैयार करिए। आप तेजी से पुरानी शेप में आ जाएंगी।

फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं सानिया-

फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं सानिया-

सानिया मिर्जा भारत की सबसे सफल और मशहूर टेनिस खिलाड़ियों में शामिल हैं। सोशल मीडिया पर भी वो काफी मशहूर हैं। डिलीवरी के बाद जिस तरह से उन्होंने फिटनेस हासिल की थी। उसकी काफी तारीफ हुई थी। वो घंटों जिम में बिताती हैं और घूमती भी खूब हैं। सानिया मिर्जा अक्टूबर 2018 में मां बनी थीं। उनका बेटा इजहान अगले महीने दो साल का हो जाएगा। सानिया मिर्जा ने 2010 में जानेमाने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की है जिन्होंने विश्व कप के बाद क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, September 25, 2019, 13:48 [IST]
Other articles published on Sep 25, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X