खेल जगत पर फिर छाया कोरोना वायरस का कहर, BAI ने रद्द किये सभी घरेलू टूर्नामेंट

Corona virus BAI postponed all Domestic Tournaments: नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर इस समय जोरों पर है, जिसका प्रभाव खेल जगत पर फिर से देखने को मिल रहा है। भारतीय बैडमिंडन संघ ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आगामी सभी घरेलू टूर्नामेंट को रद्द करने का फैसला किया है। इसके फलस्वरूप बेंगलुरू में 18 से 25 अप्रैल को होने वाले सभी बैडमिंटन टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा हैदराबाद में प्रस्ताविन जूनियर और सब जूनियर टूर्नामेंट जिनका आयोजन मई में होना था वो भी अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है।

बैडमिंटन संघ की ओर से जारी मीडिया स्टेटमेंट में BAI अध्यक्ष हेमंत बिस्वा ने कहा, 'देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए सभी घरेलू बैडमिंटन टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया है जिसमें बेंगलुरू और हैदराबाद में खेले जाने वाले टूर्नामेंट भी शामिल हैं।'

IPL 2021: प्रैक्टिस सेशन में फिर छाये एमएस धोनी, एक हाथ से छक्का मारने का वीडियो हुआ वायरल

उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर जारी है और रविवार को इसी के तहत 24 घंटे में एक लाख नये केस सामने आये हैं जो कि कोरोना वायरस के आने के बाद से 24 घंटे में सामने आने वाले सबसे ज्यादा केसों की संख्या है। इससे पहले विश्व बैडमिंटन फेडरेशन ने भी कोरोना वायरस के चलते रसियन ओपन 2021 और इंडोनेशिया मास्टर्स 2021 सुपर 100 को स्थगित करने का ऐलान किया था।

BWF की ओर से जारी किये गये बयान में कहा गया है कि बीडब्लयूएफ के तहत खेले जाने वाले 2 सुपर 100 टूर्नामेंटस -रसियन ओपन 2021 और इंडोनेशिया मास्टर्स 2021 सुपर 100- को स्थगित कर दिया गया है। कोरोना वायरस के चलते जारी प्रतिबंधों और मुश्किलों को देखते हुए इसके स्थानीय आयोजकों के पास कैंसिल करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा है और बीडब्ल्यूएफ भी इस पर सहमत है।

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने चुने आईपीएल इतिहास के 5 सबसे दिग्गज बल्लेबाज, रसेल-गेल को जगह नहीं

आपको बता दें कि बीडब्लयूएफ ने शनिवार को सूचित किया था कि इस साल मई में होने वाली 82वीं सालाना आम बैठक वर्चुअली आयोजित की जायेगी। इसमें बैडमिंटन के स्कोरिंग सिस्टम में बदलाव करने के प्रस्ताव पर भी बात की जायेगी। प्रस्ताव के अनुसार बैडमिंटन के मौजूदा स्कोरिंग सिस्टम (21 अंकों के 3 सेट में से बेस्ट) को बदलकर (11 अंको के 3 सेटों में से बेस्ट) नये प्रारूप में अपनाया जाये।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, April 5, 2021, 21:59 [IST]
Other articles published on Apr 5, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X