AFG vs ZIM: असगर अफगान ने की धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, इयोन मोर्गन को छोड़ा पीछे

AFG vs ZIM
Photo Credit: ICC/twitter

Afghanistan vs Zimbabwe 2nd T20I Asghar Afghan has equalled MS Dhoni's record for the most wins as captain in men's T20Is: नई दिल्ली। यूएई की मेजबानी में अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज (शुक्रवार) अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला गया जहां पर अफगानिस्तान की टीम ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर जीत हासिल की और 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अफगानिस्तान की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उस्मान घनी (49), करीम जनात (53) और मोहम्मद नबी (40) की आतिशी पारियों के दम पर 193 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

वहीं पर जिम्बाब्वे की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो राशिद खान (3 विकेट), मोहम्मद नबी (2 विकेट) और नवीन उल हक (2 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पूरी जिम्बाब्वे की टीम महज 17.1 ओवर्स में 148 रन पर ऑल आउट हो गई। अफगानिस्तान की टीम ने इसके साथ ही 48 रनों से जीत हासिल की और सीरीज को भी अपने कब्जे में ले लिया है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कोहली को बताया नये जमाने का विवियन रिचर्डस, कारण भी गिनाये

इस जीत के साथ अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। असगर अफगान ने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में जीत हासिल करने के मामले में एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और अगर वो सीरीज का आखिरी मैच भी जीत जाते हैं तो वो इस मामले में धोनी को पीछे छोड़ देंगे।

एमएस धोनी और असगर अफगान ने बतौर कप्तान अब तक अंतर्राष्ट्रीय टी20 में 41 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं इस फेहरिस्त में इंग्लैंड के सीमित ओवर्स के कप्तान इयोन मोर्गन का नाम इनके बाद आता है जिन्होंने 33 टी20 मैचों में जीत दर्ज की है। पाकिस्तान के सरफराज अहमद इस लिस्ट में 29 जीत के साथ तीसरे जबकि वेस्टइंडीज के डैरेन सैमी 27 जीत के साथ चौथे पायदान पर काबिज हैं।

IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव ने पहली गेंद पर छक्का लगाने को लेकर तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा

आपको बता दें कि इस मैच में अफगानिस्तान के लिये मोहम्मद नबी ने 2 साल से चले आ रहे अपने विकेटों का सूखा भी खत्म किया और 3 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 2 विकेट हासिल किये। मोहम्मद नबी 2019 से लेकर अब तक खेली गई 12 अतंर्राष्ट्रीय पारियों में एक भी विकेट नहीं ले पाये थे जो कि टी20 गेंदबाजी में सबसे लंबा गैप भी है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 19, 2021, 19:38 [IST]
Other articles published on Mar 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X