पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कोहली को बताया नये जमाने का विवियन रिचर्डस, कारण भी गिनाये

India vs England Pakistan Ex Captain Ramiz Raza called Virat Kohli Modern Day Viv Richards know Why: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज में कप्तान विराट कोहली का बल्ला पहले मैच में खामोश रहने के बाद आखिरकार बोलना शुरू हो गया है। विराट कोहली ने लगातार 2 मैचों में लगातार 2 नाबाद अर्धशतक लगाने का काम किया और गुरुवार को खेले गये मैच में सूर्यकुमार यादव के लिये अपने बल्लेबाजी स्थान को भी छोड़ दिया। इससे पहले उन्होंने यह काम तीसरे मैच में ईशान किशन के लिये भी किया था। उनकी शालीनता और बल्लेबाजी के दीवानों में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा का भी नाम है जिन्होंने कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें नये जमाने का विवियन रिचर्डस करार दिया है।

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्डस से तुलना करते हुए रमीज राजा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे बल्लेबाज किस्मतवाले हैं क्योंकि जब यह खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस वक्त दूसरे छोर पर विराट कोहली मौजूद थे। किशन ने कोहली के साथ साझेदारी करते हुए अर्धशतक लगाया। मेरे हिसाब से कोहली नये जमाने के विव रिचर्डस हैं और इस दौर के सबसे महान खिलाड़ी हैं।

IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव ने पहली गेंद पर छक्का लगाने को लेकर तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा

उल्लेखनीय है कि ईशान किशन ने अपने डेब्यू मैच में केएल राहुल के साथ सलामी बल्लेबाजी की थी और 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा करते हुए 56 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में केएल राहुल खाता खोल पाने में नाकाम रहे थे और विराट कोहली ने ईशान किशन के साथ 94 रनों की साझेदारी की थी। कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में नाबाद 73 रनों की पारी खेली थी और भारत को जीत दिलाने का काम किया था।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने इस दौरान ईशान किशन की भी काफी तारीफ की और कहा कि हाइट कम होने के बावजूद उनमें कमाल की हिटिंग पावर है। उनमें बहुत क्षमता है। वह जिस तरह से गेंद को पिच के दोनों ओर छक्के के लिये भेजते हैं वो कमाल है। वह अपने आप में एक गेमचेंजर है जिसने डेब्यू मैच में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है।

IND vs ENG: बेन स्टोक्स का खुलासा, बताया भारत के खिलाफ कहां हुई इंग्लैंड से गलती

आपको बता दें कि गुरुवार को खेले गये चौथे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने भारत की ओर से शानदार पारी खेली और 31 गेंदों में 57 रन बनाकर जीत में अहम योगदान दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है और अब उसे शनिवार (20 मार्च) को सीरीज का आखिरी मैच खेलना है। इसके बाद 23 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन पुणे में किया जायेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 19, 2021, 19:10 [IST]
Other articles published on Mar 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X