ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले भारतीय खिलाड़ियों से शर्मनाक बर्ताव, खुद कर रहे होटल का टॉयलेट साफ

Australia vs India Brisbane Test Indian players are forced to clean their Own Toilets in Gaba reports: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) का चौथा मैच ब्रिस्बेन (Brisbane) के गाबा के मैदान पर खेला जाना है, जिसको लेकर दोनों टीमें इस समय ब्रिस्बेन (Brisbane) पहुंच चुकी हैं। 15 जनवरी से खेले जाने वाले इस मैच से पहले ऐसा लग रहा है कि दोनों टीमों के बीच होने वाली मैदानी जंग से पहले दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच तल्खियां ज्यादा बढ़ गई हैं। ब्रिस्बेन (Brisbane) में क्वारंटीन के सख्त नियमों की वजह से पहले से खफा चल रही भारतीय टीम को आखिरी मैच में जिस होटल में ठहराया गया है वहां पर टीम के खिलाड़ियों के साथ जिस तरह का व्यवहार हो रहा है उसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) खुश नहीं है।

रिपोर्ट के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था जिस फाइव स्टार होटल में की गई है वह स्टेडियम से चार किलोमीटर की दूरी पर है। इतना ही नहीं इस होटल में भारतीय टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों को बुनियादी सुविधाओं के लिये मशक्कत करनी पड़ रही है, जिसको लेकर टीम मैनेजमेंट ने बीसीसीआई (BCCI) को जानकारी दी है।

AUS vs IND: ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो सकते हैं विल पुकोवस्की, कंधे में लगी चोट

अंग्रजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार इस होटल में भारतीय खिलाड़ियों को अपना बिस्तर बनाने से लेकर टॉयलेट सफाई तक का काम खुद ही करना पड़ रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिस्बेन (Brisbane) में इंग्लैंड के नये कोरोना स्ट्रेन के पाये जाने के बाद लॉकडाउन लगाकर कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है। इन्हीं नियमों के तहत भारतीय खिलाड़ी जिस होटल में रुके हैं, वहां पर खिलाड़ियों के साथ कैदियों जैसा शर्मनाक व्यवहार किया जा रहा है।

इसके तहत खिलाड़ी जिम, स्वीमिंग पूल को प्रयोग नहीं कर सकते, वहीं उनका खाना भी फ्लोर पर दिया जा रहा है। खिलाड़ियों को न सिर्फ अपना कमरा खुद साफ करना पड़ रहा है, बल्कि टॉयलेट साफ करने के लिये भी कोई स्टाफ नहीं भेजा जा रहा।

AUS vs IND: ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हुए रविंद्र जडेजा, यह खिलाड़ी ले सकता है जगह

गौरतलब है कि कड़े नियमों को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) से भारतीय खिलाड़ियों के लिये नियमों में छूट की मांग की थी और चौथा टेस्ट मैच न खेलने पर भी विचार कर रहे थे, हालांकि सिडनी टेस्ट के बाद मैनेजमेंट ने साफ किया था कि वह चौथा टेस्ट मैच खेलने को तैयार हैं। हालांकि भारतीय टीम के साथ हो रहा व्यवहार किसी भी तरह से सम्माननीय नहीं है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम पहले ही 7-8 मुख्य खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है, जिसके बीच उसके साथ हो रहा इस तरह का व्यवहार मानसिक परेशानी में डाल सकता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 13, 2021, 16:22 [IST]
Other articles published on Jan 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X