बाबर आजम ने जीता अप्रैल महीने का ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड, इन खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

Pakistan skipper Babar Azam won the ICC Player of the Month award | Oneindia Sports

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से इस साल शुरू किये गये प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के चौथे महीने के विजेता का नाम घोषित हो गया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अप्रैल महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गये हैं। बाबर आजम ने यह अवॉर्ड अपने ही देश के फखर जमां और नेपाल के युवा बल्लेबाज कुशल भुरतेल को पीछे छोड़ते हुए हासिल किया। इन तीनों खिलाड़ियों को आईसीसी ने अप्रैल मंथ के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिये नॉमिनेट किया था।

इस साल जनवरी से शुरू किये गये अवॉर्ड में यह पहला मौका है जब आईसीसी ने किसी भारतीय खिलाड़ी के अलावा किसी दूसरे देश के प्लेयर को यह अवॉर्ड दिया है। जनवरी में ऋषभ पंत इसे जीतने वाले पहले क्रिकेटर बने थे, तो फरवरी में रविचंद्रन अश्विन और मार्च में भुवनेश्वर कुमार ने प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता। अप्रैल में भारतीय टीम ने कोई भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला तो वहीं पर पाकिस्तान के लिये फखर जमां और बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया।

और पढ़ें: WTC फाइनल की टीम पर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, कहा- होना चाहिये था यह खिलाड़ी शामिल

बाबर आजम ने अप्रैल के महीने में 3 वनडे मैचों में 76 की औसत से 228 रन बनाने का काम किया तो वहीं पर 7 टी20 मैचों में 43.57 की औसत से 305 रन बनाये। इतना ही नहीं आईसीसी की वनडे रैंकिंग में विराट कोहली की कुर्सी छीनते हुए नंबर 1 बल्लेबाज भी बने। वहीं फखब जमां ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 193 रनों की पारी खेली थी और लगभग टीम को मैच जिता दिया था।

पाकिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका को 2-1 से वनडे सीरीज में हराने का काम किया। वहीं पर नेपाल के युवा बल्लेबाज कुशल भुरतेल ने त्रिकोणीय सीरीज में 5 अर्धशतक लगाते हुए नेपाल के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया और उन्हीं के दम पर नेपाल की टीम त्रिकोणीय सीरीज जीतने में भी सफल रही।

और पढ़ें: क्या T20 विश्व कप में खेलेंगे लसिथ मलिंगा, श्रीलंका क्रिकेट ने किया बड़ा ऐलान

आपको बता दें कि आईसीसी का प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने के साथ ही बाबर आजम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीत लिया है और अपने टेस्ट करियर में लगातार 4 मैच जीतने वाले पाकिस्तान के पहले कप्तान बन गये हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, May 10, 2021, 17:01 [IST]
Other articles published on May 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X