BAN vs ZIM: बल्ले पर नहीं लगी बॉल फिर भी आउट हुए ब्रैंडन टेलर, वायरल हुआ विकेट गिरने का अजीब वीडियो

Brendan Taylor bizarre hit-wicket dismissal against Bangladesh in 2nd ODI | Oneindia Sports

नई दिल्ली। क्रिकेट के खेल में खिलाड़ियों को आपने गलत शॉट लगाकर बल्लेबाज को आउट होते हुए देखा होगा लेकिन ऐसा कम ही बार होता है कि बल्लेबाज गेंद पर शॉट लगाने से चूक जाये और उसके बावजूद अपना विकेट खो दे। ऐसा ही कुछ नजारा जिम्बाब्वे और बांग्लादेश की टीम के बीच हरारे के मैदान पर खेले गये दूसरे वनडे मैच में देखा गया। जिम्बाब्वे की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 33 रन पर दो विकेट गंवा देने के बाद जिम्बाब्वे की टीम को कप्तान ब्रेंडन टेलर और रेजिस चबाकवा (26) ने संभाला और 47 रनों की साझेदारी की। चबाकवा के आउट होने के बाद कप्तान ब्रेंडन टेलर (46) और डियोन मेयर्स ने पारी को संभलकर आगे बढ़ाने का काम किया।

टेलर अपने अर्धशतक को पूरा करने से महज 4 रन ही दूर थे कि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम के ओवर में अजीब-गरीब घटना देखने को मिली। पारी के 25वें ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान ब्रेंडन टेलर ने इस्लाम की गेंद पर अपर कट लगाने की कोशिश की, हालांकि बॉल और बैट का संपर्क बिल्कुल भी नहीं हो सका। लेकिन इसके बाद जब वो फॉलो ऑन में अपना बल्ला ऊपर से नीचे की ओर लाये तो गेंद पर शॉट न लगा पाने की निराशा में बल्ला झुला दिया और यही उनकी पारी का अंत करने का कारण बनी।

और पढ़ें: Tokyo Olympics में 'देशी खाना' करेगा मेडल जीतने में मदद, भारतीय खिलाड़ियों के लिये हुआ खास इंतजाम

ब्रेंडन टेलर के बल्ला ढीला छोड़ देने से वह झूलता हुआ विकेट की तरफ चला गया और अंत में बैट विकेट पर जाकर लगा। इसके साथ ही बेल्स नीचे गिर गई और जिम्बाब्वे के कप्तान अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गये और हिट विकेट होकर पवेलियन लौटे। ब्रैंडन टेलर के हिट विकेट होकर अपना विकेट गंवाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि क्रिकेट के खेल में यह पहली बार नहीं हुआ है जब किसी खिलाड़ी ने अपना विकेट हिट विकेट होकर गंवाया है। इससे पहले 1998 में ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज मार्क वॉ भी हिट विकेट का शिकार हो चुके हैं। मार्क वॉ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बिल्कुल ऐसे ही अंदाज में अपना विकेट गंवाया था।

और पढ़ें: ENG vs PAK: हेंडिग्ले में जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में की वापसी, पाकिस्तान को 45 रन से हराया

उल्लेखनीय है कि जिम्बाब्वे के लिये वेस्ले मधीवरे ने सबसे ज्यादा 56 रनों की पारी खेली जिनके दम पर जिम्बाब्वे की टीम निर्धारित 50 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 240 रन के स्कोर पर पहुंच सकी। वहीं पर रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम के लिये भी यह रन चेज आसान नहीं रहा और शाकिब अल हसन को छोड़ कर टीम का कोई भी बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सका। आपको बता दें कि शाकिब अल हसन ने नाबाद 96 रनों की पारी खेलकर बांग्लादेश की टीम को 50वें ओवर की पहली गेंद पर जीत दिलाई।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, July 19, 2021, 16:26 [IST]
Other articles published on Jul 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X