ब्रैड हॉग ने T20 World Cup के लिये चुने अपने 3 पसंदीदा भारतीय गेंदबाज, कहा- बॉलिंग से मचायेंगे कोहराम

Brad Hogg picks his 3 Favorite Indian Bowlers Who will perform brilliantly in ICC T20 World Cup 2021: नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में इस साल आयोजित किये जाने वाले टी20 विश्व कप में अब लगभग 7 महीनों का ही समय बाकी है और इसको देखते हुए सभी टीमें अपने बेहतरीन खिलाड़ियों की प्लेइंग 11 को तैयार करने में लग गई हैं। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भी कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जिसका पूरा फायदा उठाते हुए सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद जहां भारतीय टीम की बल्लेबाजी में कई विकल्प नजर आ रहे हैं तो वहीं पर उसके पास गेंदबाजों की ऐसी फेहरिस्त तैयार हो गई है जिसमें से कुछ खिलाड़ियों को चुनना मुश्किल होता जा रहा है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी ब्रॉड हॉग ने अपने 3 पसंदीदा भारतीय बॉलर्स का नाम बताया है जिन्हें भारत को टी20 विश्व कप के दौरान प्लेइंग 11 में जरूर रखना चाहिये।

और पढ़ें: IND vs ENG: कोच सिल्वरवुड का खुलासा, बताया- क्यों आर्चर को IPL और ODI सीरीज से बाहर रखना जरूरी

हॉग का मानना है कि यह गेंदबाज भारत के लिये न सिर्फ टी20 विश्व कप के दौरान जीत सुनिश्चित करेंगे बल्कि विरोधी टीम के खेमें में कोहराम मचाने का काम करेंगे।

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, 'भारत को टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जरूरत हर हाल में पड़ने वाले है, हालांकि यह विकेट के मिजाज पर भी निर्भर करता है। वहीं तीसरे गेंदबाज के रूप में मैं दो विकल्प रखूंगा जो कि विकेट के अनुसार प्लेइंग 11 में शामिल किये जायेंगे। अगर विकेट धीमी होती है तो टीम में नटराजन को जबकि तेज होने पर मोहम्मद शमी के साथ जाना चाहूंगा। इतना ही नहीं आखिरी ओवर्स में मोहम्मद शमी को गेंद काफी रिवर्स स्विंग होती नजर आती है इसलिये मैं उनके अनुभव के चलते नटराजन कौ बैकअप के तौर पर रखना चाहूंगा। मेरे हिसाब से भारत को टी20 विश्व कप में भुवी, बुमराह और शमी की तिकड़ी के साथ उतरना चाहिये।'

और पढ़ें: IND vs ENG: पूर्व इंग्लिश कप्तान का खुलासा, बताया- भारत ही क्यों जीतेगा टी20 विश्व कप

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भुवनेश्वर कुमार ने लंबे समय बाद चोट से उबरकर वापसी की थी और शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को पांचवे और निर्णायक मैच में जीत दिलाने का काम किया था। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ 15 रन दिये और 2 अहम विकेट लेकर भारत की जीत पक्की की।

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी भी इन दिनों चोट से उबर रहे हैं तो वहीं पर जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में शादी रचाई है और उसी के चलते ब्रेक पर चल रहे हैं। भारत के लिये भुवनेश्वर कुमार वनडे सीरीज में भी वापसी कर रहे हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, March 22, 2021, 17:51 [IST]
Other articles published on Mar 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X