CPL 2020: कायरन पोलार्ड ने जड़े 9 आसमानी छक्के, महज 28 गेंदों में बना डाले 72 रन

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच वेस्टइंडीज में खेली जा रही कैरिबियन प्रीमियर लीग के दौरान क्रिकेट का जलवा जारी है। सीपीएल में खिलाड़ियों की शानदार बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग का आनंद उठाया जा सकता है। इस दौरान सीपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं जो कि अगले महीने से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने वाले हैं। इसमें मुंबई इंडियंस के लिये खेलने वाले और सीपीएल में त्रिनबबाग नाइटराइडर्स (टीकेआर) टीम के कप्तान कायरन पोलार्ड का नाम भी शामिल है।

कोरोना पॉजिटिव होने की खबर पर जानें क्या बोली दीपक चहर की बहन मालती चहर

सीपीएल में खेले गये अब तक के टूर्नामेंट के दौरान टीकेआर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और लगातार 6 मैच जीतकर प्वाइंटस टेबल में टॉप पर काबिज है। वहीं शनिवार को खेले गये मुकाबले में टीकेआऱ के लिये कायरन पोलार्ड ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 72 रनों की विस्फोटक पारी खेली और बारबाडोस ट्राइडेंटस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से जीत हासिल की।

विराट-धोनी नहीं बल्कि यह 5 खिलाड़ी हैं आईपीएल इतिहास के बेस्ट फिनिशर

पोलार्ड ने जड़े 9 आसमानी छक्के

पोलार्ड ने जड़े 9 आसमानी छक्के

इस मैच में त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम के कप्तान कायरन पोलार्ड ने महज 28 गेंद 72 रनों की विस्फोटक पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब हुए। कायरन पोलार्ड ने महज 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था और इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 6 छक्के लगा चुके थे, हालांकि उन्होंने अपनी पारी को 72 रन पर समाप्त किया और इस दौरान उन्होंने 9 आसमानी छक्के लगाये। इतना ही नहीं पोलार्ड ने हेडेन वॉल्श के एक ओवर में 4 छक्के लगाकर एक ओवर में 25 रन बटोरने का काम किया था।

मुश्किल वक्त पर पोलार्ड ने संभाली पारी

मुश्किल वक्त पर पोलार्ड ने संभाली पारी

उल्लेखनीय है कि जब कायरन पोलार्ड बल्लेबाजी करने उतरे थे तो उस वक्त टीकेआर की टीम मुश्किल का सामना कर रही थी। 148 रनों का पीछा करते हुए टीकेआर की टीम ने महज 62 रन के अंदर अपने 5 विकेट खो दिये थे और आगे रन बनाने में संघर्ष कर रही थी, तभी पोलार्ड बल्लेबाजी करने उतरे और राशिद खान के खिलाफ उन्होंने छक्का लगाकर अपना खाता खोला और 72 रनों की पारी खेली।

रोमांचक मुकाबले में टीकेआर ने हासिल की छठी जीत

उल्लेखनीय है कि त्रिनबागो और बारबडोस के बीच खेले गये इस मुकाबले में कायरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं ट्राइडेंटस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनसन चार्ल्स (47) और काइल मायेर्स (42) की उम्दा पारी के दम पर 20 ओवर में सात विकेट पर 148 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीकेआर की टीम लड़खड़ा गई 67 रनों के अंदर अपने 5 विकेट खो दिये।

गौरतलब है कि जब पोलार्ड क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे थे तब टीकेआर की टीम को 39 गेंद में 87 रनों की दरकार थी। पोलार्ड ने 28 गेंदों में 9 आसमानी छक्कों की मदद से अपनी टीम को हार की दहलीज से निकालकर जीत के छोर पर पहुंचा दिया लेकिन आखिरी ओवर में वह रन आउट का शिकार हो गये। जब वो आउट हुए तो टीकेआर को जीत के लिये 4 गेंद में 8 रनों की दरकार थी जिसे उसने रेमन रीफर के छक्के की बदौलत हासिल कर लिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, August 30, 2020, 19:40 [IST]
Other articles published on Aug 30, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X