IND vs ENG: इंग्लैंड में विराट कोहली को पहली बार मिली टॉस में जीत, अश्विन को इस वजह से फिर नहीं मिली जगह

IND vs ENG
Photo Credit: ICC/Twitter
Ind vs Eng 3rd Test : Virat Kohli gave the reason for not selecting Ashwing today | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच आज (बुधवार) से हेडिंग्ले के मैदान पर शुरू हो रहा है, जिसमें भारतीय टीम एक और जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी। वहीं पर इंग्लैंड की टीम भी सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद जीत के साथ वापसी करना चाहेगी और सीरीज में अपनी दावेदारी को बरकरार रखना चाहेगी। नॉटिंघम के मैदान पर खेले गये पहले टेस्ट मैच में बारिश के चलते भारतीय टीम आखिरी दिन जीत से दूर रह गई थी तो वहीं पर लॉर्डस में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने मैच के आखिरी दिन जबरदस्त वापसी की और 151 रनों से जीत हासिल की।

अब सीरीज का तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले के मैदान पर खेला जा रहा है जहां पर साल 2002 के बाद भारतीय टीम पहली बार खेलने उतरी है। इंग्लैंड की सरजमीं पर विराट कोहली बतौर कप्तान दूसरी बार दौरा कर रहे हैं और पहली बार वो टॉस में जीत हासिल कर सके हैं। विराट कोहली ने इंग्लैंड की सरजमीं पर अब तक 9 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है और हेडिंग्ले में जाकर पहली बार टॉस में जीत हासिल की।

और पढ़ें: 'उनकी आंखों में नजर आता है डर', तालिबान के कब्जे पर बोले अफगानिस्तानी क्रिकेटर नवीन उल हक

कोहली को अब तक खेले गये लगातार 8 टेस्ट मैचों के टॉस में हार का ही सामना करना पड़ा है। टॉस जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और विनिंग कॉम्बिनेशन को छेड़ने से इंकार करते हुए प्लेइंग 11 में कोई भी बदलाव नहीं किया है। कोहली ने टॉस जीतने के बाद पिच से ज्यादा इंग्लैंड की परिस्थितियों पर दांव लगाया जिसके चलते उन्होंने टीम में ईशांत शर्मा को बरकरार रखकर रविचंद्रन अश्विन को नहीं खिलाने का फैसला किया।

इस दौरान जब उनसे इंग्लैंड की टीम में 5 बायें हाथ के बल्लेबाज होने के बावजूद अश्विन को नहीं खिलाने के बारे में पूछा गया तो कोहली ने जवाब देते हुए कहा कि हमने इस बारे में जरूर सोचा लेकिन इंग्लैंड की सरजमीं पर हमेशा एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज खिलाना काम आता है, वहीं पर रविंद्र जडेजा इस मैच में पिछले मैच की तुलना में ज्यादा गेंदबाजी करते नजर आयेंगे और यह पिच उन्हें पिछली पिच से ज्यादा मदद देगी।

वहीं पर इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने कहा कि मुझे पता नहीं था कि टॉस जीत कर पहले क्या करना चाहिये, हालांकि इस मैदान पर अगर पिछले कुछ मैचों की बात करें तो यहां पर धीरे-धीरे बल्लेबाजी करना ज्यादा बेहतर होती नजर आयेगी। इंग्लैंड की टीम ने 2 बदलाव किये हैं और डॉम सिब्ले की जगह डेविड मलान को शामिल किया है तो वहीं पर मार्क वुड की जगह क्रेग ओवरटर्न को शामिल किया है। उल्लेखनीय है कि डेविड मलान को 3 साल बाद इंग्लैंड की टीम में वापसी करने का मौका मिला है।

और पढ़ें: 'खिलाड़ी भोंक रहे हैं उनकी पीठ में खंजर', लैंगर कॉन्ट्रोवर्सी पर उस्मान ख्वाजा ने तोड़ी चुप्पी

इंग्लैंड (प्लेइंग XI): रॉरी बर्न्स, हासिब हमनीद, डेविड मलान, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, मोइन अली, सैम कर्रन, क्रेग ओवर्टन, ऑली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन।

भारत (प्लेइंग XI): रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 17 - October 25 2021, 07:30 PM
अफगानिस्तान
स्कॉटलैंड
Predict Now

Story first published: Wednesday, August 25, 2021, 15:12 [IST]
Other articles published on Aug 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X