ENG vs PAK: 99 पर बटलर को मिला जीवनदान फिर बना दिया रिकॉर्ड तोड़ शतक, देखें आंकड़े

नई दिल्ली। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच साउथैम्‍पटन में खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और जोस बटलर और जैक क्राउली की ऐतिहासिक साझेदारी के दम पर विशाल स्कोर खड़ा किया। टेस्‍ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले के दूसरे दिन जोस बटलर (Jos Buttler) ने अपने करियर का दूसरा टेस्‍ट शतक पूरा किया। हालांकि जोस बटलर के लिय शतक तक पहुंचने से पहले किस्मत का सहारा मिला।

धोनी-रोहित के फैन्स के बीच जमकर हुई मार-पीट, बीच-बचाव करने उतरे सहवाग

उल्लेखनीय है कि जब जोस बटलर 99 के निजी स्‍कोर पर पहुंचे तो अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया, जिसके बाद उन्होंने डीआरएस (DRS) का सहारा लिया और उन्हें जीवनदान मिला। अगली ही गेंद पर उन्‍होंने अपना शतक पूरा किया।

IPL 2020: डिविलियर्स, स्टेन समेत UAE पहुंचे RCB के अफ्रीकी खिलाड़ी, कहा- टीम से मिलने को बेताब

बटलर-मोर्गन ने तोड़ा 10 साल पुराना रिकॉर्ड

बटलर-मोर्गन ने तोड़ा 10 साल पुराना रिकॉर्ड

इससे पहले साल 2010 में इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और पॉल कॉलिंगवुड (Paul Collingwood) के बीच बनी 219 रन की साझेदारी ही इंग्‍लैंड की पाकिस्‍तान के खिलाफ पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। मोर्गन-कॉलिंगवुड की साझेदारी के रिकॉर्ड को ताड़ने में 10 साल का वक्‍त लगा। जोस बटलर और जैक क्रॉले ने यह कारनामा करके दिखाया।

इस जोड़ी ने इंग्लैंड के लिये पांचवे विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी करते हुए 359 रन जोड़े, इसमें जैक क्रॉले ने 267 रनों की पारी खेली तो वहीं जोस बटलर ने 152 रनों की पारी खेली।

एंडरसन ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर

एंडरसन ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर

टेस्‍ट सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में इंग्‍लैंड की टीम (England vs Pakistan) ने मेहमान पाकिस्‍तान की हालत पत्‍ली कर दी है। पहले जैक क्रॉले (Zak Crawley) की 267 रन की पारी और जोस बटलर (Jos Buttler) के 152 रन की बदौलत मजबानों ने 583/8 पर अपनी पारी घोषित की। जवाब में दिन का खेल खत्‍म होने तक पाकिस्‍तान ने महज 24 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। तीनों विकेट जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) को मिले।

पाकिस्तान पर मंडरा रहा है फॉलो ऑन का खतरा

पाकिस्तान पर मंडरा रहा है फॉलो ऑन का खतरा

पाकिस्तान की टीम अब भी इंग्‍लैंड के स्‍कोर से 559 रन से पीछे है। उनपर फॉलोऑन पर खेलने की तलवार लटक रही है। तीसरे ओवर में शान मसूद महज चार रन के निजी स्‍कोर पर जेम्‍स एंडरसन का शिकार बने। एंडरसन ने उन्‍हें एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर चलता किया। दूसरे सलामी बल्‍लेबाज अबिद अली भी एक रन का योगदान ही दे पाए। एंडरसन ने स्लिप में उन्‍हें डोमिनिक सिबले के हाथों कैच आउट करवाया। बाबर आजम (Babar Azam) से पाकिस्‍तान की टीम को काफी उम्‍मीदें थी। जेम्‍स एंडरसन ने उन्‍हें 11 रन पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, August 23, 2020, 7:00 [IST]
Other articles published on Aug 23, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X