ENG vs WI, 3rd Test: बेन स्टोक्स को बोल्ड मार केमार रोच ने रचा इतिहास, हुए खास क्लब में शामिल

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच शुरू हो गया है। वेस्टइंडीज के लिये यह मैच पिछले 32 सालों का सूखा मिटाने का काम कर सकता है। वेस्टइंडीज की टीम ने साउथैम्पटन में 4 विकेट से जीत हासिल की थी जबकि मैनचेस्टर में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में 113 रनों से हरा दिया। अगर कैरिबियाई टीम इंग्लैंड को तीसरे और आखिरी मैच में हरा देती है तो वह 32 साल में पहली बार इंग्लैंड की सरजमीं पर कोई सीरीज जीतेगी।

वेस्टइंडीज की टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और दूसरे मैच की तुलना में इस बार अच्छी शुरुआत की। वेस्टइंडीज के लिये केमार रोच ने अच्छी शुरुआत दिलाई और पिछले मैच में शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज डॉमनिक सिब्ले को पहले ही ओवर में आउट कर बड़ा झटका दिया। लंच तक इंग्लैंड की टीम ने जो रूट के रूप में अपना दूसरा विकेट भी खो दिया था।

IND vs AUS: एमएसके प्रसाद ने बताया ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये कैसी होनी चाहिये भारतीय टीम

लंच के बाद वेस्टइंडीज के लिये केमार रोच ने पिछले मैच के हीरो रहे बेन स्टोक्स को भी बोल्ड करके तीसरा झटका दिया। इस विकेट के साथ ही केमार रोच ने एक खास मुकाम हासिल कर लिया और गेंदबाजों के एक खास क्लब में शामिल किया है। अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में केमार रोच बेन स्टोक्स को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गये हैं।

बेन स्टोक्स को आउट करते ही केमार रोच इस हरफनमौला खिलाड़ी को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गये हैं। केमार रोच ने अपने करियर में बेन स्टोक्स को 5वीं बार आउट किया और इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर आ गये हैं।

आर अश्विन का खुलासा, बताया- करियर में कभी क्यों नहीं कर पाये रिकी पोन्टिंग को आउट

इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम है जिन्होंने बेन स्टोक्स को 7 बार आउट किया है जबकि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज नाथन लॉयन ने 6 बार आउट किया है। वहीं केमार रोच ने बेन स्टोक्स को आउट कर श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज दिलरुवान परेरा के बराबर पहुंच गये हैं।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने पिछले मैच में शतक और अर्धशतक लगाकर इंग्लैंड की टीम को मैच जिताया और सीरीज में वापसी कराई। उन्हीं की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 24, 2020, 20:17 [IST]
Other articles published on Jul 24, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X