मौजूदा भारतीय क्रिकटर्स जिन्होंने अपने बच्चों के रखें हैं एकदम हटकर नाम

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या हाल ही में पिता बने और उन्होंने अपने बेबी बॉय का नाम भी रख दिया है। हालांकि बच्चे के नाम की आधिकारिक पुष्टि ना तो हार्दिक ने की है और ना ही उनकी मंगेतर नताशा स्टेनकोविक ने। दरअसल, काटे गए केक पर बच्चे का नाम अगसत्य लिखा हुआ दिखाई दे रहा है। केक पर साफ तौर पर लिखा है अगसत्य।

टीम इंडिया के मौजूदा क्रिकेटरों के बच्चों की तरह हार्दिक ने भी बेटे का नाम कुछ हटकर रखा है। यह एक कॉमन नाम नहीं है जो हर भारतीय गली में आपको सुनने में मिलेगा। आइए देखते हैं मौजूदा क्रिकेटरों ने किसने अपने बच्चों के नाम कितने यूनीक रखे हैं-

धवन के बेटे का नाम जोरावर-

धवन के बेटे का नाम जोरावर-

शुरुआत शिखर धवन से करते हैं जिनके बेटे का नाम जोरावर है। यह नाम शिखर धवन से ज्यादा गब्बर निक नेम से अधिक मैच खाता है। जोरावर अपने पिता की तरह बिंदास हैं और अपनी पत्नी के साथ धवन का यह पहला बच्चा है। इससे पहले उनकी पत्नी आयशा को पहली शादी से दो बच्चे हुए हैं। दोनों ही लड़कियां है। धवन की तरह उनकी पत्नी भी हमेशा बिंदास जिंदगी जीने में विश्वास रखती हैं। बात घर की हो या मैदान की, वो अपने पति धवन के साथ हर वक्त नजर रहती है। आयशा हमेशा कैप पहने रहती हैं।

रोहित शर्मा की बेटी- समायरा

रोहित शर्मा की बेटी- समायरा

रोहित शर्मा की बेटी का समायरा है और उनकी बेटी के जन्म के बाद से ही हिटमैन का गेम अगले लेवल पर जा पहुंचा है। रोहित समायरा को अपने लिए लकी मानते हैं और जब वे मैदान पर बड़े छक्के लगा रहे होते हैं तो अक्सर दर्शक दीर्घा से उनकी पत्नी और बेटी को बैठे हुए देखा जा सकता है। यह जोड़ी जल्दी ही यूएई में नजर आएगी जहां पर रोहित को मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालनी है और आईपीएल के 13वें सीजन में भी टीम को खिताबी दौड़ की और लेकर जाना है।

भारत के खिलाफ मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट को एडिलेड में कर सकता है CA

अजिंक्य रहाणे की बेटी का नाम- आर्या

अजिंक्य रहाणे की बेटी का नाम- आर्या

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अंजिक्य रहाणे की बेटी का नाम आर्या है जिनके साथ उन्होंने इस लॉकडाउन में काफी समय बिताया है। आर्या उन नामों में से है जो इस समय प्रचलन में है। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए यह समय परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण पलों को बिताने जैसा है। रहाणे के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वे अपनी बेटी के साथ पूरा समय दे पा रहे हैं। उनकी बेटी का नाम आर्या है और वह 9 महीने की है।

हरभजन सिंह की बेटी का नाम- हिनाया

हरभजन सिंह की बेटी का नाम- हिनाया

भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और उनकी पू्र्व अभिनेत्री पत्नी गीता बसरा की बेटी का नाम हिनाया है जो बहुत अलग नाम है। भारतीय क्रिकेट को दो दशक से अधिक समय दे चुके भज्जी का नजरिया बेटी के जन्म के बाद काफी बदल गया। उन्होंने एक बार इंटरव्यू में कहा था कि प्राथमिकताएं बदल जाती हैं जैसे की उनकी पहली प्राथमिकता अब उनकी बेटी हिनाया है।

'केवल एक कोरोना केस और ये IPL हो सकता है धड़ाम'- टीम मालिक को लग रहा है डर

जीवा को कौन भूल सकता है-

जीवा को कौन भूल सकता है-

धोनी की बेटी जीवा को कौन भूल सकता है जो भारतीय क्रिकेटरों में बड़ी स्टारकिड हैं। जीवा उतनी ही चर्चित हैं जितनी की धोनी की पत्नी साक्षी और यह परिवार आईपीएल के मैचों के दौरान हमेशा साथ दिखता है जहां जीवा अपने पापा की सपोर्ट में पीली जर्सी पहने दिखाई देती हैं।

धोनी ने लॉकडाउन में रांची स्थिति घर में जीवा के साथ काफी समय बिताया है और शायद ही ऐसा कोई घर का काम है जिसमें जीवा अपने पापा का हाथ नहीं बटांती हों। धोनी और साक्षी ने निश्चित तौर पर जीवा एक ऐसा नाम चुना है जो बहुत ज्यादा हटकर है। आज भी यह नाम कॉमन नहीं है।

शमी की बेटी का नाम- आईरा

शमी की बेटी का नाम- आईरा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच दूरियां अभी बनी हुई हैं। पत्नी के साथ चल रहे आपसी मतभेद की वजह से शमी अपनी बेटी आईरा से भी दूर हो गए हैं। उनकी बेटी आईरा अपनी मां हसीन जहां के साथ रहती है। लकिन शमी को हमेशा बेटी की याद सताती है।

IPL 2020: टूर्नामेंट के बीच में किसी खिलाड़ी को हुआ कोरोना, तो आगे क्या होगा? जानें पूरी जानकारी

सुरेश रैना की बेटी का नाम- ग्रेसिया

सुरेश रैना की बेटी का नाम- ग्रेसिया

सुरेश रैना भले ही भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हों, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए वो हमेशा फैंस के साथ बने रहते हैं। रैना ने दुनियाभर में नाम तो कमाया है, पर उनकी 4 साल की बेटी ग्रेसिया भी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। इस बात का अंदाजा इस बात से लाया जा सकता है कि ग्रेसिया के इंस्टाग्राम पर करीब एक लाख के फोलोअर्स हैं। नन्हीं ग्रेसिया की कई क्यूट तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर सुरेश रैना की शादी प्रियंका चौधरी से 3 अप्रैल 2015 को हुई थी। वहीं 16 मई 2016 को बेटी ग्रेसिया का जन्म हुआ।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 7, 2020, 8:46 [IST]
Other articles published on Aug 7, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X