इरफान पठान ने चुनी बेस्ट फेयरवेल टीम, चाहते हैं कोहली की टीम से मैच

Farewell Match: Irfan Pathan wants Retired Indian XI for against Virat Kohli's men | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत का हर फैन चाहता हैं कि उसका पसंदीदा खिलाड़ी जब भी मैदान से अलविदा कहे तो वह खेलते हुए संन्यास ले और आखिरी बार मैदान पर खेलते हुए नजर आ सके, हालांकि भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हर खिलाड़ी को फेयरवेल मैच के साथ अलविदा कहने का मौका नहीं मिल पाता है। हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी और मध्यक्रम बल्लेबाज सुरेश रैना ने आजादी की सालगिरह के मौके पर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया।

IPL 2020: डिविलियर्स, स्टेन समेत UAE पहुंचे RCB के अफ्रीकी खिलाड़ी, कहा- टीम से मिलने को बेताब

इसके बाद से लगातार फैन्स अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के लिये फेयरवेल मैच की मांग कर रहे हैं। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने बोर्ड के सामने बेहद जबरदस्त सुझाव रखा है जिससे पिछले 15 सालों में इन सभी खिलाड़ियों को एक साथ फेयरवेल मैच खेलने का मौका मिल जायेगा। इरफान पठान ने एक फेयरवेल टीम का सुझाव दिया है जिसका एक चैरिटी मैच मौजूदा भारतीय टीम से कराने की बात की जा रही है।

ENG vs PAK,3rd Test: क्राउली ने लगाया करियर का पहला शतक, तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड

पठान ने बनाई बेस्ट फेयरवेल भारतीय टीम

पठान ने बनाई बेस्ट फेयरवेल भारतीय टीम

इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में उन खिलाड़ियों को शामिल किया है जिन्हें संन्यास के दौरान अपना फेयरवेल मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इरफान पठान की इस टीम में भारतीय टीम के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

उन्होंने लिखा,'बहुत से लोग संन्यास ले चुके उन खिलाड़ियों के लिए फेयरवेल मैच के बारे में बातें कर रहे हैं, जिन्हें अच्छी तरह से विदाई नहीं मिली। क्यों न एक चैरिटी मैच खेला जाए जिसमें बिना फेयरवेल मैच खेले रिटायर्ड हुए हुए खिलाड़ियों का सामना वर्तमान की विराट कोहली की टीम से हो। पठान ने संन्यास ले चुके खिलाड़ियों की जो टीम चुनी है, उसके ज्यादातर खिलाड़ी अभी भी फिट हैं।'

चैरिटी मैच के जरिये सभी को मिल सकता है फेयरवेल

चैरिटी मैच के जरिये सभी को मिल सकता है फेयरवेल

इस साल जनवरी में क्रिकेट के सभी फाॅर्मेट से संन्यास लेने वाले पठान का मानना है कि धोनी, रैना, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों के लिए विदाई मैच करने का विचार बुरा नहीं है जिसमें उनका सामना मौजूदा भारतीय टीम से होगा। पठान ने इस लिस्ट में इन छह खिलाड़ियों के अलावा अजीत अगरकर, प्रज्ञान ओझा, युवराज सिंह, जहीर खान और खुद को रखा है। इसकी संभावना हालांकि कम है कि कोविड-19 महामारी के बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ऐसी प्रदर्शनी मैच की व्यवस्था कर सकेगा।

ऐसी है फेयरवेल बेस्ट टीम

गौरतलब है कि अगर बीसीसीआई इस मैच का आयोजन कराता है, तो एक बात तो पक्की है कि अगर दर्शकों को स्टेडियम में बैठने की इजाजत मिलती है तो स्टेडियम खचाखच भरा रहेगा और अगर नहीं मिलती तो टेलीविजन की टीआरपी भी अच्छी आएगी। इसके अलावा फैन्स भी काफी खुश होंगे जो अपने फेवरेट क्रिकेटर से विदाई मैच न मिलने से नाखुश थे।

इरफान पठान की बिना फेयरवेल मैच खेले रिटायर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन- गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, इरफान पठान, अजीत अगरकर, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 22, 2020, 21:36 [IST]
Other articles published on Aug 22, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X