'केकेआर से बड़ी चोकर्स है धोनी की सीएसके', जानें क्यों चेन्नई को लेकर गौतम गंभीर ने दिया ऐसा बयान

IPL 2021
Photo Credit: BCCI/IPL

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का फाइनल मैच शुक्रवार को दुबई के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच खेला गया, जहां पर पूरे सीजन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर पहुंचने वाली महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके ने दूसरे हाफ में सबको हैरान करने वाली केकेआर को 27 रन से हराकर आईपीएल का चौथा खिताब जीता। दोनों टीमों के लिये पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था लेकिन जब इस सीजन की शुरुआत हुई तो केकेआर के लिये पहले 7 मैचों में कहानी नहीं बदली। पहले 7 में से सिर्फ 2 मैचों में जीत हासिल कर यूएई लेग में पहुंची केकेआर ने बेबाक अंदाज में क्रिकेट खेला और 7 में से 5 मैचों में जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनायी, जहां पर पहले आरसीबी और फिर दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल का सफर तय किया।

और पढ़ें: IPL 2021 फाइनल के वो अनलकी लम्हे जब लगा CSK के हाथ से निकला मैच, चौथी बार चेन्नई ने जीता खिताब

वहीं सीएसके ने इस सीजन की शुरुआत बेहतरीन तरीके से की और दूसरे पायदान पर रहकर प्लेऑफ का सफर तय किया, जहां पर उन्होंने दिल्ली को मात देकर फाइनल में जगह बनायी। फाइनल मैच में सीएसके ने 192 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में केकेआर की टीम ने बिना कोई विकेट खोये 10 ओवर में 91 रन बना लिये, हालांकि शार्दुल ठाकुर के दम पर सीएसके ने जबरदस्त वापसी की और केकेआर की टीम को 165 पर रोक कर चौथा खिताब जीत लिया।

और पढ़ें: 'करियर के सबसे खराब पलों में से एक', जब आईपीएल में राहुल द्रविड़ को मैदान पर ही आ गया था गुस्सा

केकेआर से बड़ी चोकर है सीएसके

केकेआर से बड़ी चोकर है सीएसके

सीएसके की जीत पर जहां दुनिया भर के पूर्व क्रिकेटर्स और फैन्स ने सोशल मीडिया पर बधाई दी है तो वहीं पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मैच के दौरान दोनों टीमों के प्रदर्शन को लेकर बात की और कहा कि सीएसके की टीम केकेआर से बड़ी चोकर है। गौतम गंभीर ने यह बात धोनी की टीम के सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने को लेकर कही। गंभीर का मानना है कि धोनी की टीम ने इस फाइनल से पहले 8 बार आईपीएल का फाइनल खेला जिसमें से सिर्फ 3 बार ही खिताब हासिल कर सकी, जबकि केकेआर ने 2 फाइनल खेले और दोनों में जीत हासिल की, जिसका मतलब है कि सीएसके की टीम केकेआर से बड़ी चोकर्स है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए गंभीर ने कहा,'अगर आप इतना ज्यादा आंकड़ों पर आधारित होते हैं तो मैं आपको अपनी टीम के बारे में यह बताने जा रहा हूं। वो (सीएसके) हमारी (केकेआर) तुलना में ज्यादा बड़े चोकर्स है, क्योंकि अगर आप उनके रिकॉर्ड पर नजर डालते हैं तो हमारे रिकॉर्ड पर भी बात करें। उन्होंने अब तक 8 बार फाइनल खेला है और उसमें से सिर्फ 3 में ही जीत हासिल की है।'

सीएसके की तुलना में हमारा रिकॉर्ड बेहतर

सीएसके की तुलना में हमारा रिकॉर्ड बेहतर

गौतम गंभीर ने आगे बात करते हुए कहा कि इस मैच के दौरान अगर मैं केकेआर के डग आउट में होता तो यही कहता कि उनका जीत प्रतिशत हमारी तुलना में कुछ भी नहीं है। हमने अब तक दो फाइनल खेले हैं और दोनों बार खिताब जीता है। दबाव में सीएसके की टीम हमसे ज्यादा बार बिखरी है तो हमें उनसे डरना नहीं चाहिये।

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,'यह सच है कि आपके पास बड़े मैचों में खेलने का अनुभव होना चाहिये लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस पर अभी सोचना चाहिये। केकेआर का कोई भी खिलाड़ी इस बारे में नहीं सोच रहा होगा बल्कि उसका ध्यान जीत की लाइन पार करने पर होगा। वो बस मैदान पर उतरकर अपना 100 प्रतिशत देते नजर आयेंगे।'

मोर्गन की वजह से हारी टीम

मोर्गन की वजह से हारी टीम

गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने यह बयान तब दिया था जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी कर चुकी थी और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रनों का पीछा करने की ओर देख रही थी। हालांकि अच्छी शुरुआत के बाद भी केकेआर की टीम खिताब अपने नाम नहीं कर सकी। मैच के बाद गौतम गंभीर ने हार का ठीकरा कप्तान इयोन मोर्गन पर फोड़ा।

उन्होंने कहा,'मैच का नतीजा हमारे पक्ष में नहीं गया जिसकी हमें उम्मीद थी लेकिन केकेआर की टीम के लिये उसके कप्तान इयोन मोर्गन ने कुछ खास योगदान नहीं दिया जिसके चलते जब टीम को संभालने की जरूरत थी वो अपना रोल नहीं निभा सके। इतने बड़े मैच में आंद्रे रसेल को न खिलाने का फैसला उन पर भारी पड़ा।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, October 16, 2021, 15:51 [IST]
Other articles published on Oct 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X