हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर भिंडरावाला को किया याद, विवाद बढ़ने पर दी सफाई

Harbhajan Singh said sorry for tributing Jarnail Singh Bhindranwale| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के लिये टेस्ट प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह लंबे समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चल रहे हैं, हालांकि वो अब भी आईपीएल में फैन्स को अपनी फिरकी का जलवा दिखाते नजर आते हैं। भले ही हरभजन सिंह मैदान से दूर चल रहे हों लेकिन सोशल मीडिया के जरिये वो अपने फैन्स के नजदीक ही नजर आते हैं। इस बीच रविवार को हरभजन सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के अकाउंंट से एक स्टोरी शेयर की थी जिसमें उन्होंने स्वर्ण मंदिर में हुए ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मारे गये जरनैल सिंह भिंडरावाले को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद बताया था।

हालांकि हरभजन सिंह की इस पोस्ट पर विवाद होने में ज्यादा समय नहीं लगा, जिसके चलते हरभजन सिंह ने सोमवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक पोस्ट कर इस पूरे मामले पर सफाई पेश की बल्कि माफी भी मांगी। हरभजन सिंह ने साफ किया कि उन्होंने जरनैल सिंह भिंडरावाले की 37वीं वर्षगांठ पर जो शहीद वाली स्टोरी लिखी थी उसके लिये माफी मांगता हूं, मैंने 20 साल तक भारत के लिये खून पसीना बहाया है, मैं कभी भी ऐसी बात के लिये समर्थन नहीं करेंगे जो देश के खिलाफ हो।

और पढ़ें: WTC फाइनल में कौन बनेगा विजेता, इरफान पठान ने बताया किस टीम के पास ज्यादा मौका

गौरतलब है कि भिंडरावाले को खलिस्तान समर्थक नेता के रूप में जाना जाता है जो सिक्खों के लिये अलग राष्ट्र खालिस्तान की मांग करते हैं। हालांकि 1 जून 1984 से लेकर 8 जून 1984 तक अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में चले सेना के ऑपरेशन ब्लू स्टार में वो मारे गये थे। उल्लेखनीय है कि हरभजन सिंह की इंस्टाग्राम स्टोरी में कही भी साफ तौर से भिंडरावाले का नाम नहीं लिया गया था।

हरभजन सिंह ने इंस्टाग्राम पर अपना माफीनाम शेयर करते हुए लिखा, 'मैं बस कुछ चीजों पर सफाई और जिन लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है उनसे माफी मांगना चाहता हूं। मैंने कल जो पोस्ट स्टोरी पर शेयर की थी वह एक व्हाटसएप फारवर्ड था, मेरी गलती है कि मैंने उसके कंटेट को बिना यह समझे पोस्ट कर दिया कि उसका क्या प्रभाव पड़ सकता है और इसके क्या मायने निकाले जा सकते हैं। यह मेरी गलती थी जिसे मैं स्वीकार करता हूं और किसी भी तरीके से उस पोस्ट से जुड़ी बातों या फिर उसमें शामिल लोगों की तस्वीरों का समर्थन नहीं करता हूं।'

और पढ़ें: सामने आया IPL 2021 के बचे हुए मैचों का शेड्यूल, जानें कब खेला जायेगा फाइनल

हरभजन सिंह ने आगे लिखा कि मैं एक सिक्ख हूं जो भारत के लिये लड़ने में हमेशा आगे रहता है न कि भारत के खिलाफ, मैं बिना किसी शर्त के अपने देश का दिल दुखाने के लिये माफी मांगता हूं। यहां तक कि मैं किसी भी ऐसे समूह का समर्थन नहीं करता जो मेरे देश के खिलाफ हो और न ही कभी करूंगा। मैंने अपने देश के लिये 20 सालों तक खून और पसीना बहाया है और भारत के खिलाफ किसी भी चीज का समर्थन नहीं करूंगा। जय हिंद।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, June 7, 2021, 19:06 [IST]
Other articles published on Jun 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X