ICC ने किया नवंबर महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के विजेता का ऐलान, जानें किसे मिला अवॉर्ड

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की ओर से हर महीने दिये जाने वाले प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड के नवंबर महीने के विजेताओं का ऐलान कर दिया है। इसके तहत आईसीसी ने नवंबर महीने के लिये ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी को नॉमिनेट किया था तो वहीं पर महिलाओं में हेली मैथ्यूज, बायें हाथ की पाकिस्तानी स्पिनर अनम अमीन और बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर का नाम दिया था। हालांकि वोटिंग के बाद पुरुषों में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को नवंबर महीने का प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड दिया गया तो वहीं पर महिलाओं में वेस्टइंडीज की हरफनमौला खिलाड़ी हेली मैथ्यूज को यह अवॉर्ड मिला।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पहली बार इन अवॉर्ड के लिये नामांकित किया गया था जबकि हेली मैथ्यूज को दूसरी बार नॉमिनेशन मिला। यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार इस प्रारूप का विश्वकप खिताब जीता जिसमें सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कई अहम पारियां खेली थी।

और पढ़ें: IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा

इस टूर्नामेंट के दौरान डेविड वॉर्नर ने फाइनल मैच में भी 53 रनों की पारी खेली थी जबकि सेमीफाइनल मैच में उनके 49 रनों के चलते पाकिस्तान को मात मिली। वॉर्नर ने इससे पहले सुपर 12 राउंड में भी शानदार प्रदर्शन किया था और वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 गेंदों में 89 रन ठोंक कर टीम के रन रेट को ऊपर लाने में अहम योगदान दिया। विश्वकप के लीग स्टेज के दौरान दौरान डेविड वॉर्नर ने 69.66 की औसत और 151.44 की स्ट्राइकक रेट से 209 रन बनाये थे।

वॉर्नर के विजेता बनने पर ज्यूरी के सदस्य रसेल ऑर्नाल्ड ने कहा,'खराब फॉर्म से जूझ रहे डेविड ने टी20 विश्वकप के दौरान अपने विस्फोटक अंदाज में वापसी की और टॉप ऑर्डर में उनकी आक्रामकता लाजवाब थी। सुपर स्टेज के 4 मैचों में उनके बल्ले से आये 209 पूरी कहानी बयां करते हैं। उन्होंने जिस अंदाज से गेंदबाजों पर कहर बरपाया उससे किसी भी टीम के लिये वापसी कर पाना लगभग नामुमकिन हो गया।'

और पढ़ें: Flashback 2021: भारत के पूर्व ओपनर ने चुनी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर, सिर्फ 4 भारतीय शामिल

वहीं महिला क्रिकेट की अवॉर्ड विजेता हेली मैथ्यूज इससे पहले जुलाई में भी प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड के लिये नॉमिनेट की गई थी, लेकिन तब यह अवॉर्ड उनकी कप्तान स्टैफनी टेलर ने जीता था। मैथ्यूज ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 13.11 की औसत से 9 विकेट चटकाये और बल्ले से भी 141 रन बनाये। हेली ने अपने पहले ही मैच में 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी और 31 रन देकर 3 विकेट चटकाये थे जबकि दूसरे मैच में 26 रन देकर 4 विकेट हॉल लिया था।

मैथ्यूज के प्रदर्शन पर ज्यूरी के सदस्य इरफान पठान ने कहा,'हेली इस सीरीज की स्टार थी जिन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। उनके ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से ही वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने में कामयाब हुई। वह इस अवॉर्ड को हासिल करने की पूरी हकदार थी।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, December 13, 2021, 18:24 [IST]
Other articles published on Dec 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X