ICC Rankings: 600 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन को जबरदस्त फायदा, टॉप 10 में मिली वापस एंट्री

ICC Rankings: James Anderson returns to The top-ten of ICC Test Rankings For Bowlers| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरे टेस्ट मैच की सीरीज के आखिरी दिन दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गये हैं। इस मैच में जेम्स एंडरसन ने 7 विकेट हासिल किये और 600 के जादुई आंकड़े को पार कर लिया। इस मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अपनी ओर से ताजा रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें जेम्स एंडरसन को काफी फायदा हुआ है।

साउथैम्पटन में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच के बाद जेम्स एंडरसन ने आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलाग लगाते हुए एक बार फिर से टॉप 10 में जगह बना ली है। आईसीसी के टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में जेम्स एंडरसन 8वें पायदान पर पहुंच गये हैं। जेम्स एंडरसन को आईसीसी रैंकिंग में 6 पायदान का फायदा हुआ है और वो 14वें से 8वें पायदान पर काबिज हो गये हैं।

'21 की उम्र में 10 के लगते थे सचिन', शेन वॉर्न ने सुनाया तेंदुलकर से पहली मुलाकात का किस्सा

इसके साथ ही जेम्स एंडरसन ने आईसीसी रैंकिंग में भारत के जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया। जसप्रीत बुमराह को पिछले हफ्ते ही रैंकिंग में नुकसान हुआ था और वो तबसे 9वें पायदान पर काबिज हैं। वह गेंदबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं।

गौरतलब है कि आईसीसी की रैंकिंग में सबसे ऊपर तेज गेंदबाल/नंबर-1 गेंदबाज पैट कमिंस बने हुए हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के नील वैगनर हैं। बुमराह इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं, जो टॉप-10 टेस्ट गेंदबाजों में शामिल हैं।

IPL 2020 को लेकर RCB की टीम पर भड़के विराट कोहली, कहा- बर्बाद हो सकता है टूर्नामेंट

इसके बाद आर अश्विन और मोहम्मद शमी क्रम से 12वें और 13वें पायदान पर बने हुए हैं। इशांत शर्मा 17वें और रविंद्र जडेजा 18वें पायदान पर हैं। इस तरह से टॉप-10 में एक भारतीय, जबकि टॉप-20 में कुल पांच भारतीय गेंदबाज शामिल हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 26, 2020, 17:55 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X