IND vs ENG: राशिद के हाथों की कठपुतली बने कोहली, फिर आउट कर नाम किया खास रिकॉर्ड

IND vs ENG
Photo Credit: Twitter

India vs England 2nd ODI Adil Rashid dismisses virat Kohli 9th Time in International cricket creates history: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच पुणे के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर भारतीय टीम को टॉस हारकर एक बार फिर बल्लेबाजी करने के लिये उतरना पड़ा। भारतीय बल्लेबाजों ने फिर से अच्छा प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 50 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 336 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम के लिये कप्तान विराट कोहली ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए एक बार फिर अर्धशतक लगाने का काम किया तो वहीं पर केएल राहुल ने अपने करियर का 5वां शतक पूरा किया।

इनके अलावा 437 दिन बाद मैदान पर वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने जबरदस्त पारी खेली और महज 40 गेंदों में 77 रनों का योगदान दिया। हालांकि इस मैच में विराट कोहली के बल्ले से शतक की राह देखने वाले फैन्स का इंतजार खत्म नहीं हुआ। विराट कोहली ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की और अपने करियर का 62वां वनडे अर्धशतक लगाने का काम किया।

IND vs ENG: 437 दिन बाद मैदान पर लौटे ऋषभ पंत, 28 गेंदों में ठोंक डाला अर्धशतक

कोहली शानदार लय में नजर आ रहे थे और फैन्स को लग रहा था कि शायद आज उनके शतकों का सूखा खत्म हो जायेगा लेकिन आदिल राशिद ने कप्तान विराट कोहली को 66 रन के निजी स्कोर पर आउट कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पुणे में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली को आउट करने के बाद उनके खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे सफल होने वाले दूसरे गेंदबाज बन गये हैं।

आदिल राशिद अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली को 9 बार वापस पवेलियन भेजने का काम कर चुके हैं। कोहली को इस मैच में आदिल राशिद की ही गेंद पर पारी के 22वें ओवर में जीवनदान भी मिला था जब वो 35 रन के निजी स्कोर पर थे जोस बटलर ने उनका कैच छोड़ दिया था।

IND vs ENG: इस खास मामले में 13 हजारी बने विराट कोहली, पुणे में लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

विराट कोहली के खिलाफ दुनिया के सबसे सफल गेंदबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का नाम सबसे ऊपर हैं जिन्होंने उन्हें 10 बार आउट करने का काम किया है। वहीं इस लिस्ट में इंग्लैंड के ही तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और पूर्व स्पिन गेंदबाज ग्रीम स्वान कोहली को 8 बार आउट करके तीसरे पायदान पर संयुक्त रूप से काबिज हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में समाप्त हुई 5 मैचों की टी20 सीरीज में विराट कोहली सिर्फ दो बार ही आउट हुए थे और दोनों बार ही यह कारनामा आदिल राशिद ने कर के दिखाया है। आपको बता दें कि सीरीज में तीसरी बार विराट कोहली का विकेट लेने के बाद जहां आदिल राशिद का आत्म-विश्वास बढ़ा है तो वहीं पर कोहली की एक गेंदबाज के खिलाफ कमजोरी साफ झलकती नजर आ रही है, जो उन्हें शतक बनाने से रोक रहा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 26, 2021, 19:02 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X