IND vs ENG: 18 साल बाद बेयरस्टो-रॉय की जोड़ी ने दोहराया गिलक्रिस्ट-हेडेन का कारनामा, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

IND vs ENG
Photo Credit: Twitter

India vs England 2nd ODI jason Roy johnny bairstow creates history against India after 18 years see stats: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है जहां पर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने एक बार फिर 300 से ज्यादा रनों का स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम ने केएल राहुल (108) के शतक, विराट कोहली (66) और ऋषभ पंत (77) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 336 रनों का स्कोर खड़ा किया। वहीं भारत की ओर से दिये इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की और 20 ओवर में एक विकेट खोकर 128 रनों का स्कोर खड़ा कर चुके हैं।

इंग्लैंड की टीम के लिये जॉनी बेयरस्टो (56) और जेसन रॉय (55) ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत करते हुए अपने-अपने अर्धशतक पूरे किये और भारत के खिलाफ लगातार तीसरी पारी में पहले विकेट के लिये शतकीय साझेदारी करने का कारनामा किया। उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट-मैथ्यू हेडेन के बाद बेयरस्टो-जेसन रॉय की जोड़ी भारत के खिलाफ लगातार 3 पारियों में शतकीय साझेदारी करने वाली दूसरी जोड़ी बन गई है।

और पढ़ें: IND vs ENG: राशिद के हाथों की कठपुतली बने कोहली, फिर आउट कर नाम किया खास रिकॉर्ड

इस ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने भारत के खिलाफ साल 2003 में यह कारनामा किया था जिसके बाद इसे दोहराने में 18 साल का समय लग गया है। इस जोड़ी ने भारत के खिलाफ आज के मैच में 99 गेंद खेलकर 110 रनों की साझेदारी की तो वहीं पर पिछले मैच में 86 गेंदों में 135 रनों की साझेदारी की थी। वहीं 2019 विश्व कप में खेले गये आखिरी मैच में इस जोड़ी ने 133 गेंदों में 160 रनों की साझेदारी की थी।

इतना ही नहीं बेयरस्टो-रॉय की जोड़ी इंग्लैंड के लिये सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ी भी बन गयी है। अब इस जोड़ी के नाम इंग्लैंड के लिये 13 शतकीय साझेदारियां करने का रिकॉर्ड हो गया है। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने इस मामले में कप्तान इयोन मोर्गन और जो रूट की जोड़ी के रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया।

और पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स के कैम्प से जुड़े रविंद्र जडेजा, अब मैदान पर उतरने का इंतजार

मोर्गन-रूट की जोड़ी ने इंग्लैंड के लिये 12 बार शतकीय साझेदारियां करने का काम किया था और यह दोनों ही खिलाड़ी इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं है। वहीं जो रूट और जेसन रॉय की जोड़ी 7 शतकीय साझेदारियों के साथ तीसरे पायदान पर काबिज हैं। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम को जीतने के लिये 337 रनों की दरकार है तो वहीं पर भारतीय टीम को एक बार फिर से विकेट निकालने की दरकार है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, March 26, 2021, 19:32 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X