IND vs ENG: खतरे में पड़ा मोहम्मद शमी का करियर, जानें क्यों टीम में वापसी हुई मुश्किल

India vs England 2nd ODI Shardul Thakur absolute performance put Mohammed Shami Career in Danger: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी द्विपक्षीय श्रृंखला में युवा खिलाड़ियों ने अब तक काफी दमदार प्रदर्शन किया है। सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने जिस भी नये खिलाड़ी को मौका दिया है उसने मौके को भुनाते हुए उसका बखूबी इस्तेमाल किया है और टीम की प्लेइंग 11 में जगह बनाने को लेकर हो रही प्रतिस्पर्धा को और भी कड़ा कर दिया है। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्णा ने डेब्यू करने का काम किया और तीनों ही खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू मैच में बड़े कीर्तिमान अपने नाम करने का कारनामा भी किया।

इस बीच भारतीय टीम के लिये चोट से वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने भी शानदार गेंदबाजी कर दम दिखाया है तो तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने अहम मौकों पर विकेट चटकाने की अपनी कला से एक्सपर्टस को प्रभावित करने का काम किया। पुणे में खेले गये वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर ने दो ओवर के अंदर 3 विकेट लेकर मैच को पलटने का काम किया और जहां पर इंग्लैंड की टीम मैच को आसानी से जीतती नजर आ रही थी उसे अपने नाम कर लिया।

IND vs ENG: आकाश चोपड़ा और माइकल वॉन के बीच हुई ट्विटर वॉर, स्लो ओवर रेट को लेकर छिड़ी बहस

हालांकि जहां पर शार्दुल ठाकुर का यह प्रदर्शन भारतीय टीम के लिये राहत की सांस बन रहा है तो वहीं पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिये ठाकुर का यह प्रदर्शन मुश्किलें खड़ी कर रहा है और उनकी टीम में वापसी की राह को कठिन बना रहा है। उल्लेखनीय है कि मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद से बाहर चल रहे हैं और रिकवरी कर टीम में वापसी की राह देख रहे हैं।

वहीं उनकी जगह टीम में शामिल किये गये शार्दुल ठाकुर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और सीमित ओवर्स सीरीज में मोहम्मद शमी की कमी बिल्कुल नहीं खलने दी है। इतना ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला तो उन्होंने न सिर्फ विकेट चटकाई बल्कि बल्ले से भी रन बनाकर अपनी दावेदारी को मजबूत कर दिया।

IND vs ENG: जानें क्यों ट्विटर पर अचानक ट्रेंड होने लगा लॉर्ड शार्दुल

फिटनेस के अलावा मोहम्मद शमी का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा था। वहीं चोट से वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने भी शानदार प्रदर्शन कर इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में मोहम्मद शमी के लिये भारतीय टीम में वापसी करने के समीकरण मुश्किल होते नजर आ रहे हैं। ऐसे में सवाल यह है कि कहीं शार्दुल का प्रदर्शन शमी के भारतीय टीम में वापसी को इतना मुश्किल कर दे कि सीमित ओवर्स में उनका करियर खत्म होता नजर आये।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 25, 2021, 16:33 [IST]
Other articles published on Mar 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X