IND vs ENG, 2nd T20I: कोहली के बचाव में उतरे गौतम गंभीर, बैटिंग फॉर्म को लेकर जानें क्या कहा

India vs England 2nd T20I Gautam Gambhir Defends Virat Kohli over batting form know What he said: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टी20 सीरीज के पहले मैच में एक बार फिर भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले मैदान से वापस लौटे जिसके बाद फॉर्म को लेकर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि इस बीच भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उनकी बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर बचाव किया है और कहा कि उनकी फॉर्म को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। गौतम गंभीर ने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर बयान देते हुए कहा कि कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दौरे पर और फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अर्धशतक लगाने का काम किया था।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्टस पर बात करते हुए कहा,'आपको इस बात को याद रखने की दरकार है कि भारतीय टीम ने कुछ समय में काफी मुश्किल विकेटों पर क्रिकेट खेला है। जहां टीम के लिये रोहित शर्मा, ऋषभ पंत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहां पर कोहली ही वो दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने अर्धशतकीय पारियां खेलने का काम किया। हालांकि हमें वो खराब फॉर्म में इस वजह से लगते हैं क्योंकि उन्होंने खुद ही अपना ऐसा मानक बनाया है कि जब तक वो शतक नहीं लगाते लगता ही नहीं कि वो खेले हों। हम उनके शतकों के इतने आदी हो चुके हैं कि उनकी फॉर्म को लेकर यह डिबेट हो रही है।'

IND vs ENG: यूजर ने बॉलिंग को लेकर की इरफान पठान को ट्रोल करने की कोशिश, मिला करारा जवाब

गौतम गंभीर ने दूसरे मैच में विराट कोहली के बल्ले से ज्यादा रनों के आने की बात करते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की वजह से कोहली आने वाले मैचों में खुलकर खेलते नजर आयेंगे और आपको उनके बल्ले से रनों की बरसात देखने को मिलेगी।

उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि टी20 प्रारूप क्रिकेट का ऐसा प्रारूप है जो कोहली को खुलकर खेलने का मौका देता है। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी हैं, जो उनसे दबाव कम करने का काम करेंगे।'

Vijay Hazare Trophy: कौशिक पर भारी पड़ी आदित्य तरे की पारी, यूपी को 6 विकेट से हरा मुंबई ने जीता चौथा खिताब

आपको बता दें कि विराट कोहली के करियर में यह पहली बार है जब वो एक साल से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जबरदस्त शतक नहीं जड़ सके है। वह इस साल जल्द से जल्द सूखे को खत्म करना चाहेंगे। इतना ही नहीं वह इंग्लैंड के खिलाफ अब तक सीरीज में 3 बार बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौट चुके हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, March 14, 2021, 17:58 [IST]
Other articles published on Mar 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X