IND vs ENG: क्या आ गया है पुजारा को टीम से बाहर करने का समय, लॉर्डस में फिर हुए फ्लॉप

Ind vs Eng 2021 : Pujara’s flop show continue, Might be dropped from the team | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है जहां पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम ने इस मैच में अब तक शानदार खेल दिखाया है और केएल राहुल (नाबाद 86) और रोहित शर्मा (83) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर पहले विकेट के लिये 126 रनों की साझेदारी की और बेहतरीन आगाज किया।

भारतीय टीम ने पहले और दूसरे सत्र के खेल में दबदबा बनाया और भारतीय टीम को वो शुरुआत दिलाई जिसकी उसे दरकार थी। हालांकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा शतक लगाने से चूक गये और 83 रन के स्कोर पर एंडरसन की गेंद का शिकार हो गये। एंडरसन ने रोहित शर्मा को बोल्ड कर इंग्लैंड की टीम को पहली सफलता दिलाई। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा मैदान पर खेलने आये लेकिन एक बार फिर से टीम के लिये बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

और पढ़ें: IND vs ENG: लॉर्डस के मशहूर स्लॉप पर वसीम जाफर ने किया मजेदार पोस्ट, शार्दुल से भी लिये मजे

लॉर्डस के मैदान पर फैन्स को एक बार फिर से पुजारा की बल्लेबाजी का फ्लॉप शो देखने को मिला जिसमें उन्होंने 23 गेंदों का सामना कर सिर्फ 9 रन बनाये और एंडरसन की बाहर जाती गेंद को खेलने के चक्कर में बेयरस्टो को कैच थमाकर वापस पवेलियन लौटे। पुजारा के फ्लॉप शो ने एक बार फिर से उनकी टीम में जगह को लेकर चर्चा शुरु कर दी है और सोशल मीडिया पर फैन्स ने सवाल पूछना शुरु कर दिया है कि क्या यह समय आ गया है कि उन्हें टीम से ड्रॉप कर देना चाहिये।

चेतेश्वर पुजारा ने साल 2021 में खेली गई 14 पारियों में 29.23 की औसत से सिर्फ 380 रन बनाने का काम किया है और इस दौरान सिर्फ 4 बार ही अर्धशतकीय पारी खेल सके हैं। वहीं 2020 से बात करें तो पुजारा 22 पारियों में सिर्फ 543 रन ही बना सके हैं। इंग्लैंड की टीम ने इस साल जब से भारत का दौरा किया है उसके बाद से ही पुजारा बल्लेबाजी में संघर्ष करते नजर आ रहे हैं और तब से रन बनाने में संघर्ष कर रहे हैं।

और पढ़ें: 'ऐसा लगा जैसे मुझे जीने नहीं देंगे', रितिका के साथ सीक्रेट डेटिंग पर रोहित शर्मा ने किया खुलासा

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय टीम को मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि अब वक्त आ गया है कि भारतीय टीम ट्रांजिशन की तैयारी करती नजर आये। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा की लगातार खराब फॉर्म को देखते हुए यह सवाल उठाना लाजमी लगता है कि क्या चेतेश्वर पुजारा को प्लेइंग 11 से ब्रेक देने का समय आ गया है। खासतौर से जब भारतीय टीम के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिये हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी मौजूद हों।

आपको बता दें कि 67 ओवर के खेल की समाप्ति के बाद भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है, जिसमें कप्तान कोहली नाबाद 14 रन बना कर खेल रहे हैं तो वहीं पर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भी नाबाद 86 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 12, 2021, 22:14 [IST]
Other articles published on Aug 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X