IND vs ENG: पंत के रोकने पर भी नहीं माने विराट कोहली, DRS को लेकर खराब किया अपना रिकॉर्ड

IND vs ENG
Photo Credit: Screen grab
Ind vs Eng 2nd Test: Virat Kohli Got Angry on Rishabh Pant After two DRS burnt | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और डिसिजन रिव्यू सिस्टम के बीच का रिश्ता कुछ खास नहीं रहा है, जहां पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मामले में इतने सटीक निर्णय लेते नजर आते थे कि डीआरएस की परिभाषा को ही धोनी रिव्यू सिस्टम के नाम से बुलाया जाने लगा तो वहीं पर कप्तान कोहली और डीआरएस के बीच का कनेक्शन कुछ ऐसा खराब है जैसा कि इस साल टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम का मध्यक्रम बल्लेबाजी का ऑर्डर। डिसिजन रिव्यू सिस्टम को लेकर कप्तान विराट कोहली का खराब रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी देखने को मिल रहा है, जहां पर विराट कोहली को टॉस की ही तरह इसमें भी सफलता मिलती कम ही नजर आ रही है।

और पढ़ें: IND vs ENG: 2 गेंदों में 2 विकेट हासिल कर सिराज ने कराई वापसी, हैरान रह गये इंग्लिश बल्लेबाज

हालांकि लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर फैन्स को एक ऐसा लम्हा भी देखने को मिला जहां पर टीम के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत के लाख मना करने के बावजूद विराट कोहली ने डीआरएस लेने का फैसला किया और रिव्यू को खराब किया। दरअसल यह वाक्या दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के तीसरे सत्र में देखने को मिला जब भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 2 गेंद में 2 विकेट हासिल कर भारतीय टीम की वापसी कराई थी।

और पढ़ें: IND vs ENG: भारतीय टीम के लिये बोझ बन गये हैं अजिंक्य रहाणे, लॉर्डस में फेल होने पर फैन्स ने लगाई क्लास

सिराज ने खराब किये भारत के 2 रिव्यू

सिराज ने खराब किये भारत के 2 रिव्यू

सिराज ने 21वें ओवर में जो रूट के खिलाफ सबसे पहले डीआरएस लेने की मांग की जिसको लेकर कप्तान विराट कोहली ने उनकी बात मानते हुए रिव्यू ले लिया, हालांकि रिप्ले में साफ हुआ कि गेंद विकेट को छोड़ कर बाहर जा रही थी जिसके चलते भारत ने अपना पहला रिव्यू गंवा दिया। वहीं पर अपने अगले ओवर में सिराज ने एक बार फिर से रूट के खिलाफ एलबीडब्लयू की अपील की हालांकि अंपायर ने एक बार फिर से नकार दिया।

मोहम्मद सिराज इसके बाद एक बार फिर से रिव्यू के लिये कप्तान विराट कोहली की तरफ देखते नजर आये, हालांकि इस बार विकेटकीपर ऋषभ पंत रिव्यू लेने के पक्ष में नजर नहीं आये और बार-बार मना करते रहे। लेकिन कोहली सिराज की बातों से सहमत नजर आये और रिव्यू के लिये इशारा करने जाने लगे। पंत ने कोहली का हाथ पकड़ने की कोशिश की लेकिन तबतक कोहली ने रिव्यू का इशारा कर दिया।

सिराज की गेंद पर बेहद खराब है डीआरएस का रिकॉर्ड

सिराज की गेंद पर बेहद खराब है डीआरएस का रिकॉर्ड

टीवी अंपायर ने जब रिप्ले देखा तो गेंद एक बार फिर से विकेट छोड़कर जाती नजर आयी और विराट कोहली ने एक बार फिर से रिव्यू खराब कर दिया। गौरतलब है कि मोहम्मद सिराज की गेंद पर कप्तान विराट कोहली का डीआरएस लेने का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। कप्तान कोहली ने सिराज की अपील पर अब तक 10 बार डीआरएस का इस्तेमाल किया है जिसमें से सिर्फ एक बार ही उन्होंने सफलता हासिल हुई, जबकि 2 बार अंपायर्स कॉल रहा है, वहीं पर 7 बार उन्हें असफलता हाथ लगी है।

सबसे खराब रिव्यू लेने वाली चौथी टीम है भारत

आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिये कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 24 बार डीआरएस का इस्तेमाल किया है जिसमें से उन्हें सिर्फ 3 बार ही सफलता मिल सकी है। वहीं पर 2019 के बाद से डीआरएस में सबसे ज्यादा बार असफल होने वाली टीम की लिस्ट में भारत चौथे पायदान पर है। भारतीय टीम को 2019 से महज 16 प्रतिशत अपील पर ही डीआरएस में सफलता मिल सकी है। वहीं पर इस लिस्ट में श्रीलंका, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीम का नाम ही शामिल है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 13, 2021, 22:28 [IST]
Other articles published on Aug 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X