IND vs ENG: 3 कारण जिसके चलते भारत के हाथ से निकला दूसरा वनडे मैच

IND vs ENG
Photo Credit: BCCI/Twitter
Ind vs Eng 2nd ODI highlights: Kuldeep yadav to virat Kohli, 5 Villains of the Match |वनइंडिया हिंदी

India vs England 3 reasons Why India lost in 2nd ODI against England in Pune levels Series by 1-1: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम कर लिया है और भारत के खिलाफ 6 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में भी 1-1 की बराबरी कर ली है। भारतीय टीम को इस मैच में एक बार फिर टॉस में हार का सामना करना पड़ा और उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 336 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से केएल राहुल ने शतकीय पारी खेली तो विराट कोहली और ऋषभ पंत ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर अपना योगदान दिया।

IND vs ENG: 18 साल बाद बेयरस्टो-रॉय की जोड़ी ने दोहराया गिलक्रिस्ट-हेडेन का कारनामा, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

वहीं रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 337 रनों के विशाल स्कोर को महज 43.3 ओवर्स में ही जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने आईसीसी की वनडे रैंकिंग में अपनी टॉप पॉजिशन पर मंडरा रहे खतरे को भी समाप्त किया और अगर अब भारतीय टीम सीरीज के आखिरी मैच में जीत हासिल भी कर लेती है तो उनकी रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ अपनी सबसे बड़े रनों की चेज का रिकॉर्ड भी बनाया। आइये एक नजर भारत के हार के कारणों पर डालते हैं।

IND vs ENG: राशिद के हाथों की कठपुतली बने कोहली, फिर आउट कर नाम किया खास रिकॉर्ड

रन बनाने में धीमी शुरुआत

रन बनाने में धीमी शुरुआत

भारतीय टीम ने भले ही पारी के अंत में 337 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन पारी की शुरुआत में उसका खेल काफी धीमा रहा है। भारत ने अपनी पारी के दौरान अपने आखिरी ओवर में 126 रन जोड़ने का काम किया जबकि पहले 40 ओवर्स में वह सिर्फ 226 रन ही बना सकी। जबकि इंग्लैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो उसके खिलाड़ी शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी करते नजर आते हैं और बड़े से बड़े स्कोर का आसानी से पीछा करते नजर आते हैं। अगर भारतीय टीम पहले 40 ओवर्स में 275 रन का स्कोर कर लेती तो भारतीय टीम पुणे के इस मैदान पर शायद 400 के आंकड़े को भी छू सकती थी और इस मैच में अपनी जीत की दावेदारी को मजबूत कर सकती थी।

भारत को खली 5वें गेंदबाज की कमी

भारत को खली 5वें गेंदबाज की कमी

भारतीय टीम के लिये दूसरी पारी में गेंदबाजी में एक बार फिर 5वें गेंदबाज की कमी नजर आई। जहां पहले पावरप्ले के दौरान भारतीय गेंदबाज विकेट निकाल पाने में नाकामयाब रहे तो वहीं पर टीम को साफ-साफ 5वें गेंदबाजी की कमी खलती नजर आई। भारतीय टीम इस समय मैच में क्रुणाल पांड्या को बतौर 5वें गेंदबाज के रूप में खिला रही है लेकिन पांड्या के पास अनुभव की कमी और हार्दिक पांड्या से गेंदबाजी न कराना टीम के लिये असरदार साबित नहीं हो पा रहा है, ऐसे में अगर भारत के पास पांचवे गेंदबाज के रूप में अगर कोई पूर्ण गेंदबाज होता तो शायद विकेट लेकर भारतीय टीम की वापसी करा सकते थे।

बेयरस्टो-स्टोक्स के सामने धराशायी हुए गेंदबाज

बेयरस्टो-स्टोक्स के सामने धराशायी हुए गेंदबाज

इंग्लैंड के लिये जॉनी बेयरस्टो ने एक बार फिर बड़ी पारी खेलने का काम किया और आज के मैच में अपना शतक पूरा करने का काम किया। बेयरस्टो ने 112 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके 7 छक्के लगाकर 124 रनों की पारी खेली। वहीं पर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये बेन स्टोक्स ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंद में 4 चौके 10 छक्के लगाकर 99 रनों की पारी खेली। हालांकि वो शतक लगाने से चूक गये लेकिन इंग्लैंड के लिये इस जोड़ी ने भारत के हाथों से मैच को बाहर निकाल दिया और इंग्लैंड के लिये भारतीय टीम के खिलाफ सबसे बड़ा रन चेज हासिल किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 26, 2021, 21:47 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X