IND vs ENG: क्या चौथे टेस्ट मैच में टॉस फिर निभायेगा अहम भूमिका, जानें कैसी रहने वाली है पिच

India vs England 4th T20I Does Toss Will Major Role at Motera again or Virat Sena will Come back pitch report See Stats: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच आज मोटेरा के मैदान पर खेला जाना है, जहां पर भारतीय टीम सीरीज में पिछड़ने के बाद वापसी करने के लिये उतरेगी। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच खेली गई सीरीज के अब तक के मैचों में टॉस जीतने वाली टीम ही मैच जीतती नजर आ रही है। इतना ही नहीं जो भी टीम टॉस जीतती है वो फील्डिंग करने का फैसला करती है।

ऐसे में चौथे मैच में जब कप्तान विराट कोहली मैदान पर उतरेंगे तो देखना होगा कि क्या टॉस एक बार फिर से जीत में अहम रोल निभायेगा या फिर पिच में कुछ अलग देखने को मिलेगा जिसकी वजह से भारतीय टीम को दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए फायदा होगा। भारतीय टीम के लिये सिर्फ इस सीरीज में ही नहीं ब्लकि पिछले एक साल में जब भी दूसरी पारी में गेंदबाजी करनी पड़ी है तब उसे हार का सामना करना पड़ा है।

IND vs ENG: सहवाग का खुलासा, बताया- किस वजह से विराट कोहली बने फिटनेस फ्रीक

साल 2019 से लेकर भारतीय टीम को अब तक 7 बार भारतीय सरजमीं पर रनों का पीछा करना पड़ा है और हर बार भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इतना ही नहीं 2018 के बाद से खेले गये सभी मैचों में भारतीय टीम का टी20 मैचों में प्रदर्शन की बात करें तो उन्हें रनों का पीछा करते हुए 80 प्रतिशत मैचों में जीत मिली है तो वहीं रनों का पीछा करते हुए यह आंकड़ा 54 प्रतिशत पर पहुंच जाता है जो कि टीम के लिये खतरे की घंटी साबित हो रही है।

भारतीय टीम ने अपना तीसरा मैच लाल मिट्टी की पिच पर खेला है जिस पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद की गई थी, हालांकि पिच ने एक बार फिर से तेज गेंदबाजों को मदद दी और इंग्लैंड के लिये मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर को एक्सट्रा बाउंस का फायदा मिला। वहीं भारतीय स्पिनर्स एक बार फिर फायदेमंद साबित नहीं हो सके।

IPL 2021 में दिल्ली नहीं बल्कि इस टीम के पास हैं सबसे युवा खिलाड़ी, टीम के हिसाब से जानें किसकी क्या है उम्र

गौरतलब है कि भारतीय टीम को अगर इस मैच में जीत हासिल करनी है तो उसे पिच से मिलने वाली मदद के बारे में सोचना छोड़कर एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिलाना जरूरी है। इसके अलावा पिच से ज्यादा बदलाव होने की भी उम्मीद नहीं नजर आ रही है। आपको बता दें कि इंग्लैंड को सीरीज पर कब्जा जमाने के लिये बस एक ही जीत की दरकार है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 18, 2021, 18:19 [IST]
Other articles published on Mar 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X