IPL 2021 नीलामी में टीमों की बेरुखी पर श्रीसंत का करारा जवाब, विजय हजारे में बरपाया गेंदबाजी से कहर

Vijay Hazare Trophy Sreesanth took first fifer after returning from ban Slams IPL franchisees for Not giving chance in Auction: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन के लिये हाल ही में खिलाड़ियों की नीलामी पूरी हुई। इस नीलामी के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत का नाम काफी चर्चा में रहा जो कि बैन के बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और पहली बार आईपीएल के नीलामी का हिस्सी बन रहे थे। हालांकि रजिस्ट्रेशन के बाद जब बीसीसीआई ने शॉर्टलिस्ट करने के लिये खिलाड़ियों की सूची को फ्रैंचाइजियों के पास भेजा तो उनके नाम पर किसी ने गौर नहीं किया। इतना ही नहीं जब नीलामी के लिये पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा चेन्नई पहुंची और सोशल मीडिया पर खरीदारी के लिये खिलाड़ियों के नाम का सुझाव फैन्स से मांगा तो खुद श्रीसंत ने अपना नाम सुझाया लेकिन बावजूद इसके उन्हें किसी ने नहीं खरीदा।

वहीं तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने आईपीएल नीलामी में खुद को नजर अंदाज करने से अपनी हिम्मत नहीं छोड़ी और शनिवार से शुरू हुए विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त वापसी करते हुए फ्रैंचाइजियों का करारा जवाब दिया है। केरल की टीम के लिये विजय हजारे में खेल रहे श्रीसंत ने उत्तर प्रदेश की टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और 9.4 ओवर बॉलिंग कर विपक्षी टीम के 5 विकेट हासिल किये।

IND vs ENG: रोहित शर्मा का खुलासा, बताया- कैसे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी भारतीय टीम

श्रीसंत लगभग 10 साल बाद लिस्टए टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं और यह उनका पहला 5 विकेट हॉल है। इतना ही नहीं श्रीसंत ने लिस्ट ए क्रिकेट में आखिरी बार 5 विकेट लेने का कारनामा 15 साल पहले किया था। उन्होंने आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए साल 2006 में 55 रन देकर 6 विकेट हासिल किये थे।

यूपी के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए श्रीसंत ने बल्लेबाज अभिषेग गोस्वामी, आकाशदीप नाथ, भुवनेश्वर कुमार, मोहसिन खान और शिवम शर्मा का विकेट हासिल किया। इससे पहले भी श्रीसंत ने ओडिशा के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किये थे। विजय हजारे ट्रॉफी के 2021 सीजन के लिये श्रीसंत ने अब तक 2 मैचों में 7 विकेट हासिल कर लिये हैं। वहीं उनके लिस्ट ए करियर की बात करें तो वह 88 मैचों में 118 विकेट हासिल कर चुके हैं।

IPL 2021: धोनी के लिये आईपीएल जीतना चाहते हैं रॉबिन उथप्पा, जानें क्या कहा

गौरतलब है कि श्रीसंत पर आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के चलते आजीवन बैन लगा दिया गया था, हालांकि आरोपों को साबित न कर पाने के बाद कोर्ट ने उनकी सजा को घटाकर 7 साल कर दिया था। सजा को समाप्त करने के बाद ही श्रीसंत ने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिये क्रिकेट के मैदान पपर वापसी की है।

आपको बता दें कि श्रीसंत एक बार फिर से भारतीय टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं और देश के लिये विश्व कप खेलना चाहते हैं। इसके लिये वह घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित करते हुए आईपीएल में खेलना चाहते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, February 22, 2021, 15:30 [IST]
Other articles published on Feb 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X