IND vs ENG: जानें क्यों माइकल वॉन ने विराट कोहली को दी सेल्फिश बनने की सलाह, कहा- तभी जीतेंगे विश्व कप

India vs England T20I Michael Vaughan Suggested Virat Kohli to become Selfish If he wants to Win T20I World Cup: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिये साल 2020 से बल्लेबाजी में कुछ खास समय नहीं चल रहा है और वो लगातार रन बनाने में संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट सीरीज में और अब टी20 सीरीज में भी देखने को मिल रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिये इस साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह टी20 सीरीज काफी अहम साबित होने वाली है, चूंकि विश्व कप से पहले यह आखिरी अंतर्राष्ट्रीय द्विपक्षीय टी20 सीरीज होगी जिसमें भारतीय टीम शिरकत करती नजर आयेगी। हालांकि भारतीय टीम के लिये सीरीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे पहले मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Vijay Hazare Trophy: कौशिक पर भारी पड़ी आदित्य तरे की पारी, यूपी को 6 विकेट से हरा मुंबई ने जीता चौथा खिताब

इंग्लैंड की टीम ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और वापसी के लिये भारतीय टीम आज शाम (रविवार) 7 बजे से एक बार फिर इंग्लिश टीम का सामना करने उतरेगी। पहले मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौट गये थे। आदिल राशिद की गेंद पर कोहली ने कैच थमा दिया था और पिछले 2 महीने के अंदर यह तीसरा मौका है जब वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौटे हैं।

ZIM vs AFG: राशिद खान ने रचा इतिहास, 21 सालों में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

विराट कोहली को मतलबी बनने की जरूरत

विराट कोहली को मतलबी बनने की जरूरत

भारतीय कप्तान की यह फॉर्म अब उनके फैन्स के लिये डराने का काम कर रही है। इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को मतलबी बनने की सलाह देते हुए कहा है कि अगर भारतीय टीम इस साल टी20 विश्व कप जीतने का सपना देख रही है तो उसके लिये कप्तान विराट कोहली को मतलबी बनना पड़ेगा।

माइकल वॉन ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा,'भारतीय टीम को रनों का पीछा करते हुए मुश्किल नहीं होती है लेकिन असली समस्या तब होती है जब उसे बड़ा स्कोर खड़ा करना होता है। ऐसे में भारतीय टीम को बड़ा स्कोर बनाना और टी20 विश्व कप जीतना है तो विराट कोहली को थोड़ा मतलबी बनने की जरूरत है। वो पारी की शुरुआत में थोड़ा सेल्फिश बन सकते हैं और खुद की नजरें जमाने के लिये 10 गेंदे ले सकते हैं और इस दौरान वो चाहें तो 3-4 गेंदों को छोड़ भी सकते हैं।'

विराट कोहली की फॉर्म बस 4 बाउंड्रीज की मोहताज

विराट कोहली की फॉर्म बस 4 बाउंड्रीज की मोहताज

इस दौरान माइकल वॉन ने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर लोगों को न परेशान होने की सलाह देते हुए कहा कि यह महज 3-4 बाउंड्रीज का मसला है, जैसे ही वो उनके बल्ले से निकलेगी उनकी फॉर्म भी लौट आयेगी।

उन्होंने कहा, 'मैं विराट कोहली की बल्लेबाजी और उनकी फॉर्म को लेकर कभी भी परेशान नहीं होता हूं क्योंकि मेरी नजर में वह कभी भी आउट ऑफ फॉर्म नहीं होते हैं। मुझे विश्वास है कि वो एक-दो बाउंड्री लगाकर कभी भी फॉर्म में लौट आयेंगे। हो सकता है कि उनके दिमाग में कुछ चल रहा होगा या फिर उनका समय सही नहीं होगा जो वो ऐसे आउट हो गये लेकिन उन्हें पुराने रंग में लौटने में सिर्फ 10-15 गेंद ही लगनी है।'

जल्दी खेलने के चक्कर में भारत ने खोये थे विकेट

जल्दी खेलने के चक्कर में भारत ने खोये थे विकेट

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने एग्रेसिव खेलने के चक्कर में 3 विकेट काफी जल्दी खो दिये थे और बल्लेबाजों के रन बना पाने में नाकाम रहने की वजह से ही भारतीय टीम सिर्फ 124 रन ही बना सकी। कप्तान विराट कोहली भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में 5 गेंदों में खाता नहीं खोल सके और आदिल राशिद की गेंद पर कैच थमा बैठे। भारतीय टीम के लिये श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, March 14, 2021, 17:16 [IST]
Other articles published on Mar 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X