IND vs ENG: चेन्नई टेस्ट में क्लाइव लॉयड का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली, देखें आंकड़े

India vs England Virat Kohli can Surpass Clive Lyod record just 14 runs away from elite list: नई दिल्ली। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के तहत भारत और इंग्लैंड (England) के बीच 5 फरवरी से शुरू होने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियां जमकर शुरू हो गई हैं। दोनों टीमें चेन्नई के मैदान पर अभ्यास करती नजर आ रही हैं। इंग्लैंड (England) के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी वापसी कर रहे हैं जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में हुए पहले टेस्ट मैच के बाद भारत अपनी बेटी के जन्म के लिये लौट आये थे। इसके चलते विराट कोहली (Virat Kohli) सीरीज के बाकी बचे तीन मैचोंं का हिस्सा नहीं बन सके थे, हालांकि अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इसके बावजूद सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी।

वहीं इंग्लैंड (England) के खिलाफ कप्तानी में वापसी करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) चेन्नई टेस्ट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने के मुकाम पर हैं जो कि साल 2021 में इनकी रिकॉर्डधारी शुरुआत के लिये शानदार है। चेन्नई में होने वाले इस टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वेस्टइंडीज के दिग्गज कप्तान क्लाइव लॉयड के एक बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते नजर आयेंगे।

Syed Mushtaq Ali Trophy: पंजाब को हरा फाइनल में पहुंची बड़ौदा, खिताब के लिये तमिलनाडु से होगा मुकाबला

अपने टेस्ट करियर के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) अब तक बतौर कप्तान 5220 रन बना चुके हैं और टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में क्लाइव लॉयड को पीछे छोड़ने से महज 14 रन दौर हैं।

इसके साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले कप्तान की लिस्ट में चौथे नंबर पर काबिज हो जायेंगे। इस फेहरिस्त में ऑस्ट्र्रेलिया के कप्तान ग्रीम स्मिथ (8659) सबसे ऊपर हैं तो वहीं एलन बॉर्डर (6623) और रिकी पोंटिंग (6542) दूसरे-तीसरे नंबर पर काबिज हैं।

T10 League: एविन लुईस ने की छक्कों की बरसात, एक ओवर में लगाये 5 छक्के, मारी ताबड़तोड़ 50

गौरतलब है कि भारतीय टीम को इस दौरे पर इंग्लैंड (England) के 4 टेस्ट, 5 टी20 और 3 वनडे मैचों की मेजबानी करनी है। इस सीरीज के लिये इंग्लैंड (England) की टीम में जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने वापसी की है और कई खिलाड़ियों ने अपना क्वारंटीन भी पूरा कर लिया है और शनिवार से अभ्यास भी शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि मंगलवार से इंग्लैंड (England) की पूरी टीम मैदान पर अभ्यास करती नजर आयेगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 30, 2021, 20:39 [IST]
Other articles published on Jan 30, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X