ISL 7: जीत की राह पर लौटी चेन्नईयन एफसी, गोवा को 2-1 से हराया

Chennaiyan Fc vs Goa Fc Match highlights: नई दिल्ली। रफाएल क्रिवेलारो (5वे मिनट) और सब्सीट्यूट रहीम अली (53वें मिनट) के गोलों की मदद से दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) ने शनिवार को एफसी गोवा को 2-1 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में जीत की पटरी पर वापसी की है। चेन्नई को चार मैचों के बाद जीत मिली है जबकि गोवा को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है।

गोवा का यह सीजन का सातवां मैच था। उसे तीन मैचों में हार मिली है जबकि उसके दो मैच ड्रा रहे हैं और दो में जीत मिली है। उसके खाते में आठ अंक हैं और वह 11 टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है। दूसरी ओर, अपने पहले मैच में जमशेदपुर एफस को हराने के बाद जीत के लिए तरस रही चेन्नई की टीम के छठे मैच से प्राप्त तीन अंकों के साथ कुल 8 अंक हो गए हैं और वह तालिका में आठवें स्थान पर है।

और पढ़ें: एडिलेड में भारत की शर्मनाक हार पर शोएब अख्तर ने मारा ताना, कहा- हमारा रिकॉर्ड तोड़ने के लिये शुक्रिया

दो बेहतरीन टीमों के बीच के इस रोमांचक मैच का पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। शुरुआती 45 मिनट के खेल के लिहाज से दोनों हर मायने में एक दूसरे की बराबरी पर रहीं। मैच के शुरुआती 10 मिनट के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपनी ऊर्जा का भरपूर प्रदर्शन किया।

मैच का पहला गोल चेन्नई की ओर से रफाएल क्रिवेलारो ने पांचवें मिनट में किया। यह एक शानदार गोल था। वह एक कार्नर के लिए खड़े थे। उनका पहला प्रयास बेकार रहा और फिर टीम को दूसरा कार्नर मिला। क्रिवेलारो ने इस पर सीधे गोल करते हुए चेन्नई का खाता खोला। इस तरह के गोल रोजाना देखने को नहीं मिलते।

क्रिवेलारो के इस शानदार गोल से हतप्रभ गोवा ने अपने खेल का स्तर उठाया और नौवें मिनट में बराबरी का गोल दागते हुए हिसाब बराबर कर लिया। गोवा के लिए यह गोल जार्ज मेंदोजा ने किया। इस गोल में एलेक्सजेंडर जेसुराज का एसिस्ट रहा।

और पढ़ें: एडिलेड में भारत की शर्मनाक हार पर शोएब अख्तर ने मारा ताना, कहा- हमारा रिकॉर्ड तोड़ने के लिये शुक्रिया

10वे मिनट में चेन्नई के दीपक टांगरी और 14वें मिनट में इसी टीम के रेगन सिंह को पीला कार्ड मिला। 26वें मिनट में लालियानजुआला चांग्ते के पास चेन्नई को 2-1 से आगे करने का शानदार मौका था लेकिन उनका प्रयास क्रासबार से टकराकर बेकार चला गया।

चेन्नई ने दूसरे हाफ की शुरुआत में बदलाव किया। टांगरी को बाहर कर रहीम अली को अंदर लिया गया। चेन्नई ने 48वे मिनट एक मूव बनाया लेकिन वह बेकार चला गया। इसी तरह 52वें मिनट में गोवा का एक मूव बेकार गया लेकिन 53वें मिनट में अली ने गोल करते हुए चेन्नई को 2-1 से आगे कर दिया। इस गोल में क्रिवेलारो का एसिस्ट रहा।

56वें मिनट में गोवा ने बदलाव करते हुए ब्रेंडन फर्नांडिस को बाहर कर लेनी रोड्रिग्वेज को अंदर लिया। आते ही लेनी रेफरी के बैड बुक में दर्ज हुए। 60वें मिनट में एली साबिया ने गोवा के एक हमले को नाकाम किया। 63वें मिनट में चेन्नई के एनेस सिपोविक को पीला कार्ड मिला। गोवा ने 67वें मिनट में जेसुराज को बाहर कर रिडीम थ्लांग को अंदर लिया।

और पढ़ें: ISL 7: पहली जीत की तलाश में ईस्ट बंगाल का सामना करेगी केरला ब्लास्टर्स

78वें मिनट में चांग्ते को अपनी टीम की बढ़त को मजबूत करने और मैच अपने हक में करने का एक और शानदार मौका मिला लेकिन वह फिर चूक गए। इसी मिनट में चेन्नई ने जाकुब सिलवेस्टर को बाहर कर थोई सिंह को अंदर लिया।

84वें मिनट में अनिरुद्ध थापा चोटिल हुए और चेन्नई को न चाहते हुए भी धनपाल गणेश को अंदर लेना पड़ा। 88वें मिनट में चेन्नई ने क्रिवेलारो को सब्सीट्यूट किया। गोवा ने भी इंजुरी टाइम में बदलाव किया लेकिन उसकी यह रणनीति काम नहीं आई और इस तरह उसे सीजन की तीसरी हार को मजबूर होना पड़ा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, December 19, 2020, 22:03 [IST]
Other articles published on Dec 19, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X