IPL 2021: ओपनिंग मैच से पहले दिल्ली को लगा झटका, कोरोना पॉजिटिव अक्षर पटेल पहले मैच से हुए बाहर

IPL 2021 Axar Patel Ruled out from opening Match of Delhi capitals against CSK after Being tested Corona Positive: नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होना है लेकिन इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही कोरोना महामारी ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिये हैं जो कि इस लीग के लिये भी संकट का विषय बन सकता है। शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद उन्हें टीम से अलग क्वारंटीन कर दिया गया है। इतना ही नहीं कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाये जाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिये अब अक्षर पटेल का पहले मैच में खेल पाना असंभव हो गया है।

बीसीसीआई की ओर से बनाये गये आईपीएल नियमों के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे कम से कम 10 दिन तक क्वारंटीन रहना होता है और इस दौरान कोरोना टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद ही उसकी टीम में वापसी हो सकती है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपना पहला मैच 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है और क्वारंटीन में रहने के चलते अक्षर पटेल 12 अप्रैल तक टीम से नहीं जुड़ सकते।

जब 2005 के धोनी से मिले 2021 के कैप्टन कूल, कहा- डाइव लगा लेना वरना जिंदगी भर पछताओगे

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार अक्षर पटेल को अब 10 दिन का क्वारंटाइन पीरियड और कार्डिक स्क्रीनिंग किया जायेगा जिसके दौरान वो किसी भी तरह की फिजिकल एक्टिविटीज का हिस्सा नहीं बन सकते हैं। क्वारंटीन पीरियड के 9वें और 10वें दिन अगर उनकी आरटी- पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आती है तो ही वो दोबारा से बायोबबल में प्रवेश कर सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स को अपना दूसरा मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है तो ऐसे में उम्मीद कर सकते हैं कि वह दूसरे मैच में खेलते नजर आयें लेकिन पहले मैच से बाहर होना तय हो गया है। वहीं केकेआर के विस्फोटक बल्लेबाज नितीश राणा की कोरोना पॉजिटिव आने के बाद नेगेटिव रिपोर्ट भी आ चुकी है जिसके बाद वो टीम के साथ शनिवार को अभ्यास करते नजर आये हैं।

5 खिलाड़ी जो IPL 2021 में बन सकते हैं सिक्सर किंग, 6 गेंदों पर लगा सकते हैं 6 छक्के

दिल्ली कैपिटल्स ने अक्षर पटेल के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि वह 28 मार्च को कोरोना नेगेटिव की टेस्ट रिपोर्ट के साथ होटल पहुंचे थे जहां पर दोबारा टेस्ट होने पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस समय वो आइसोलेशन में हैं और टीम लगातार सभी सुरक्षा नियमों का पालन कर रही है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, April 3, 2021, 21:42 [IST]
Other articles published on Apr 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X