5 खिलाड़ी जो IPL 2021 में बन सकते हैं सिक्सर किंग, 6 गेंदों पर लगा सकते हैं 6 छक्के

IPL 2021 five players who can hit 6 sixes in six balls during this season: नई दिल्ली। क्रिकेट फैन्स का सबसे ज्यादा मनोरंजन करने के लिये मशहूर दुनिया की सबसे रोमांचक टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होने वाला है, जिसका पहला मैच मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच खेला जायेगा। आईपीएल में हर साल फैन्स को कुछ नया देखने को मिलता है और इसी परंपरा को बरकरार रखते हुए इस सीजन सभी फ्रैंचाइजियों से होम एडवांटेज छीन लिया गया है और सभी के सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जायेंगे। इसका मतलब है कि भारत में होने वाली इस लीग में टीमों को अब एक नई रणनीति के साथ उतरना पड़ेगा।

3 टीमें जिन्हें आईपीएल के 14वें सीजन से पहले बदल देना चाहिये अपना कप्तान, नहीं तो मिलेगी हार

हालांकि इसके बावजूद फैन्स को अगले 2 महीने तक मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिलना पूरी तरह से तय है। हाल ही में श्रीलंका के लिये खेलने वाले थिसारा परेरा ने एक ओवर में 6 छक्के लगाकर ऐसा करने वाले पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी की लिस्ट में अपना नाम शुमार किया था। ऐसे में किसी भी फैन के लिये आईपीएल में यह कारनामा देखना किसी ब्लॉकबस्टर से कम नहीं होगा। आज हम उन 5 खिलाड़ियों की बात करने वाले हैं जो कि आईपीएल के 14वें सीजन में यह कारनामा करके दिखा सकते हैं।

SA vs PAK: सुपर ड्रामे के बाद पारी की आखिरी गेंद पर जीता पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया

ऋषभ पंत (Rishabh pant)

ऋषभ पंत (Rishabh pant)

इस फेहरिस्त में पहला नाम भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का है जो कि इस समय बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। ऋषभ पंत ने इस साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेले गये मैचों में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने का काम किया है और साथ ही वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर हैं। ऐसे में कप्तानी मिलने के बाद ऋषभ पंत अपनी इस फॉर्म को जारी रखते हुए आईपीएल में भी बड़े शॉटस लगाते नजर आ सकते हैं। ऐसे में उनकी फॉर्म को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि फैन्स को इस साल उनके बल्ले से एक ही ओवर में 6 छक्के देखने को मिल जायें।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

इस फेहरिस्त में दूसरा नाम भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का आता है जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार 3 छक्के लगाने का काम किया था। हार्दिक पांड्या इस समय बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं और निचले क्रम में आकर तेजी से रन बनाने में उन्हें एक नई महारथ हासिल हुई है। ऐसे में फैन्स को हार्दिक पांड्या के बल्ले से इस सीजन काफी बड़े शॉटस देखने को मिलेंगे और यह भी हो सकता है कि वो एक ही ओवर में 6 छक्के लगाते नजर आयें।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

इस फेहरिस्त में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है। रोहित शर्मा को दुनिया के सबसे ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, जो कि मैदान पर अगर 20 गेंदें खेल लेते हैं तो उसके बाद रनों की गति दुगनी हो जाती है। इसके अलावा रोहित शर्मा को इस बार मैच ऐसी पिचों पर खेलना है जो स्पिनर्स और सीमर्स के लिये मददगार साबित होने वाली हैं। हिटमैन के रिकॉर्ड की बात करें तो वो सीमर्स और स्पिनर्स के खिलाफ लगभग हर 5वीं गेंद पर छक्का लगाते हैं, ऐसे में अगर आईपीएल 2021 में वो किसी मैच में 20 ओवर्स तक रुक जाते हैं तो फैन्स को उनके बल्ले से एक ही ओवर में 6 छक्के भी देखने को मिल सकते हैं।

कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard)

कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard)

इस फेहरिस्त में वेस्टइंडीज के कप्तान और मुंबई इंडियंस के उपकप्तान कायरन पोलार्ड का नाम भी शुमार है जिन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेले गये टी20 मैच में अकिला धनंजय के खिलाफ यह कारनामा किया है। इतना ही नहीं कायरन पोलार्ड पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में हैं और आखिरी ओवर्स में मैदान पर आकर तेजी से रन बनाना उनकी खासियत रही है। आईपीएल के पिछले सीजन में इसी खासियत के चलते मुंबई इंडियंस की टीम 5वां खिताब जीतने में कामयाब रही थी, जहां बाकी टीमें आखिरी 5 ओवर्स में 70-80 रन बटोर रही थी वहां पर मुंबई इंडियंस की टीम 100-120 रन बटोर रही थी, जिसका श्रेय पोलार्ड को जाता है। ऐसे में वो आईपीएल में भी 6 छक्के लगाने का कारनामा दोहरा सकते हैं।

एबी डिविलयर्स (Ab devilliers)

एबी डिविलयर्स (Ab devilliers)

इस फेहरिस्त में तीसरा नाम साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और आरसीबी के लिये खेलने वाले एबी डिविलियर्स का है जो कि मैदान के चारों ओर शॉटस खेलने के लिये मशहूर हैं। डिविलियर्स मैदान पर किसी भी गेंदबाज के खिलाफ आसानी से रन बनाये जाने के लिये मशहूर हैं। वहीं 14वें सीजन में आरसीबी की टीम बेहतर संतुलन के साथ उतरेगी जिसको देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि इस बार डिविलियर्स को खुल कर खेलने की आजादी होगी, जिसके चलते वह इस सीजन 6 गेंद में लगातार 6 छक्के मारने का कारनामा कर सकते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, April 3, 2021, 16:30 [IST]
Other articles published on Apr 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X